लालू के दामाद की हो सकती है सदन में एंट्री! मीसा के पति शैलेश तारापुर में बने थे RJD के काउंटिंग एजेंट

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sat, 13th Nov 2021, 2:02 PM IST
  • राजद अध्यक्ष लालू यादव के दामाद और मीसा भारती के पति शैलश कुमार को आरजेडी की तरफ से विधान परिषद् का सदस्य बनाया जा सकता है. वहीं अगर ऐसा होता है तो लालू यादव के परिवार से सदन जाने वाले शैलेश कुमार छठे सदस्य होंगे.
लालू के दामाद की हो सकती है सदन में एंट्री! मीसा के पति शैलेश तारापुर में बने थे RJD के काउंटिंग एजेंट

पटना. राजद अध्यक्ष लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती के पति शैलेश कुमार की राजनीति में एंट्री हो सकती है. चर्चा है कि लालू यादव के दामाद शैलेश कुमार को बिहार में आरजेडी की तरफ से विधान परिषद में भेजा जा सकता है. वहीं अगर ऐसा होता है तो लालू यादव के परिवार से सदन में जाने वाले शैलेश कुमार छठे सदस्य होंगे. वहीं शैलेश कुमार को एमएलसी बनाने की सुगबुगाहट हाल ही में तारापुर उपचुनाव में पार्टी ने शैलेश कुमार को काउंटिंग एजेंट बनाया था. 

शैलेश कुमार की मीसा भारती से 1999 में शादी हुई थी. उस समय शैलेश इंफोसिस में काम करते थे. इंजीनियर रहे शैलेश कुमार ने शादी के बाद से ही काम छोड़कर पत्नी राज्यसभा सांसद मीसा भारती के साथ रहने लगे. वहीं शैलेश कुमार ने राजद के चुनाव अभियान में अपनी बड़ी भूमिका निभाई है. उन्होंने आईटी कंट्रोल रूम राबड़ी के आवास में बनवाया. साथ ही वह अक्सर पार्टी के सोशल मीडिया पेज पर नजर बनाए रहते है. 

जीतन राम मांझी की बहू का कंगना को चैलेंज, बोली- औकात है तो ई भाषा बिहार में बोलकर दिखाव

बता दें कि विधान परिषद में स्थानीय निकाय की 24 सीटें खाली है. जिन्हें त्रिस्तरीय निकाय चुनाव होने के बाद भरी जाएंगी. साथ ही अगले साल जुलाई 2022 में विधानसभा की 7 सीटें भी खाली हो जाएंगी. इन सात सीटों पर महागठबंधन से तीन, एनडीए से चार एमएलसी चुने जाएंगे. वहीं महागठबंधन की तीन में से दो सीटें आरजेडी की होंगी. जिसमें से एक सीट पर मीसा भारती के पति शैलेश कुमार को सदन में भेजा जा सकता है. वहीं शैलेश कुमार का आरजेडी की तरफ से विधान परिषद सदस्य बनाए जाने चर्चा पर कहा कि किसे विधान परिषद भेजा जाएगा ये सिर्फ लालू यादव और तेजस्वी यादव को ही पता होता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें