RJD प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी बोले-कुशेश्वर स्थान और तारापुर सीट जीतकर सरकार बनाएंगे तेजस्वी यादव

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 29th Sep 2021, 3:08 PM IST
  • बिहार में उपचुनाव से पहले आरजेडी के प्रवक्ता ने प्रदेश में सीएम पद को लेकर बड़ा बयान दिया है. प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि हम कुशेश्‍वरस्‍थान और तारापुर सीट जीतकर बिहार में सरकार बना लेंगे. जिसके बाद तेजस्वी यादव राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे और नीतीश कुमार को इस्तीफा देना होगा. 
RJD प्रवक्ता का बड़ा बयानकहा उपचुनाव की दोनों सीट जीत बिहार में बनाएंगे सरकार

पटना. बिहार में दो विधानसभा सीटों कुशेश्वरस्थान और तारापुर में 30 अक्टूबर को चुनाव होने वाले हैं. इसको लेकर बिहार की सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी. साथ ही अभी से पक्ष विपक्ष दोनों एक-दूसरे पर जमकर बयानबाजी कर रहे हैं. इसी बीच राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने उपचुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है. मृत्युंजय ने कहा है कि हम कुशेश्वरस्थान और तारापुर दोनों सीट जीत रहे हैं. सीट जीतकर हम बिहार में सरकार बना लेंगे. तेजस्वी यादव राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे और नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना होगा. उनके इस बयान के बाद से बिहार की राजनीति में हलचल मच गई है. वहीं, कई राजनैतिक लोग इस बयान को लेकर अलग-अलग कयास लगा रहे हैं.

नीतीश कुमार थक चुके, जेडीयू भी कर चुकी सरेंडर

प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि तेजस्वी यादव पहले ही कह रहे हैं कि नीतीश कुमार थक चुके हैं और अब तो जेडीयू भी सरेंडर कर चुकी है. पार्टी की दोनों विधानसभा सीटों पर दावेदारी है, लेकिन अंतिम फैसला महागठबंधन का होगा. महागठबंधन के नेताओं के साथ बैठक करके इस संबंध में कोई फैसला लिया जाएगा.

Bihar Panchayat Election Live: बिहार पंचायत चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग शुरू, 34 जिलों में हो रहा है मतदान

महागठबंधन से दोनों सीटों पर लड़े आरजेडी के उम्मीदवार

प्रवक्ता ने कहा कि दोनों सीटों पर महागठबंधन की जीत हो, इसलिए हम चाहते हैं कि दोनों सीटों पर आरजेडी की उम्मीदवारों को चुनाव लड़वाया जाए. हम दोनों विधानसभा सीट जीतते हैं तो बिहार में सरकार बनाने में सफल होंगे और तेजस्वी यादव बिहार के नए सीएम बनेंगे.

कम्युनिस्ट पार्टी छोड़कर कांग्रेस में क्यों शामिल हुए कन्हैया, उनका पूरा भाषण पढ़िए, वीडियो देखिए

बता दें कि बिहार में कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा सीट पर 30 अक्टूबर को वोटिंग होनी है. जिसा परिणाम 2 नवंबर को आएगा. इन सीटों पर प्रत्याशी 8 अक्टूबर तक पर्चा दाखिल कर सकेंगे. 11 अक्टूबर को स्क्रूटनी होगी और 16 अक्टूबर तक प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकेंगे. इस सीट पर आरजेडी के नेता पहले ही जीत का दावा ठोक चुके हैं. वहीं, सीएम नीतीश कुमार के लिए यह सीट प्रतिष्ठा का विषय बन चुकी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें