झंडा फहराने कार्यालय नहीं पहुंचे राजद प्रदेश अध्यक्ष, तेज प्रताप के बयान से आहत

Smart News Team, Last updated: Mon, 16th Aug 2021, 9:56 AM IST
  • बिहार की मुख्य विपक्ष पार्टी आरजेडी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. लालू प्रसाद के बेटे तेजप्रताप के प्रदेश अध्यक्ष को हिटलर कहने के बाद से प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने पार्टी गतिविधियों से दूरी बना ली है. सिंह स्वतंत्रता दिवस पर पार्टी ऑफिस में झंडा फहराने तक नहीं पहुंचे. इससे पहले भी तेजस्वी यादव द्वारा आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस से भी सिहं नदारद रहे थे. माना जा रहा है तेजप्रताप के बयान को लेकर सिंह खासा नाराज हैं.
तेजप्रताप के प्रदेश अध्यक्ष को हिटलर कहने के बाद से प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने पार्टी गतिविधियों से दूरी बना ली है.

पटना. बिहार में मुख्य विपक्ष राष्ट्रीय जनता दल में सबकुछ ठीक नहीं चल है. ये अटकलें उस वक्त लगाई जाने लगी, जब स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आरजेडी के पार्टी ऑफिस में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह नहीं पहुंचे. जिसके बाद स्थिति को संभालते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने तिरंगा फहराया. ऐसा पहली बार हुआ कि आरजेडी ऑफिस में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के अलावा किसी और ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ध्वजारोहण किया है. कई साल से प्रदेश अध्यक्ष ही तिरंगा फहरा रहा थे. जानकारी अनुसार, प्रदेश अध्यक्ष पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप द्वारा सार्वजनिक तौर पर उनको लेकर दिए अमर्यादित बयान के बाद से वो पार्टी कार्यालय भी नहीं आ रहे हैं.

तेजप्रताप ने जगदानंद को कहा था 'हिटलर'

पार्टी कार्यालय में स्टूडेंट विंग की बैठक में तेजप्रताप ने प्रदेश अध्यक्ष को हिटलर बोल दिया. तेजप्रताप ने कहा कि ' जब मैं पहले और अब पार्टी कार्यालय आता था तो बहुत बड़ा अंतर होता है. जब मेरे पिता थे, तो पार्टी का गेट हमेशा खुला रहता था, लेकिन अब बहुत से लोग अपनी मनमानी करने लगे हैं. लोगों को समझना चाहिए कि कुर्सी किसी की बपौती नहीं है. आज किसी के पास है, कल किसी और के पास होगी. आरजेडी का कोई भी कार्यक्रम हो लोग सिस्टम बनाने लगते हैं. जगदानंद सिंह भी सिस्टम बनाने में लग जाते हैं और हिटलर की तरह बोलने लगते हैं.' तेज प्रताप के इस बयान के बाद से माना जा रहा है कि प्रदेश अध्यक्ष नाराज चल रहे हैं.

CM नीतीश ने सरकारी कर्मचारियों, छोटे व्यवसायियों और छात्रों को दिया बड़ा तोहफा

नहीं आ रहे पार्टी ऑफिस न हुए थे प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल

तेजप्रताप की बयानबाजी के बाद से जगदानंद सिंह पार्टी ऑफिस नहीं आ रहे हैं. सिंह उस समय भी मौजूद नहीं थे, जब तेजस्वी यादव ने कुछ दिन पहले जाति आधारित जनगणना के मुद्दे पर पार्टी ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया था. इन सभी घटनाओं के बाद अटकलें लगाई जा रही है कि पार्टी में सबको कुछ ठीक नहीं है और सिंह की नाराजगी के चलते माना जा रहा है कि पार्टी को भी नुकसान हो सकता है.

मुजफ्फरपुर में पूर्व सैनिकों ने फहराया तिरंगा, आजादी के दीवानों को किया याद

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें