जमानत मिलने के बाद भी अभी नहीं होगी लालू की रिहाई, कोरोना बना वजह, जानें

Smart News Team, Last updated: Tue, 20th Apr 2021, 9:40 PM IST
  • लालू प्रसाद यादव को 25 अप्रैल को जमानत मिल चुकी है लेकिन उन्हें जेल से बाहर आने के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा. कोरोना के चलते झारखंड में वकील अदालत के किसी काम को नहीं कर रहे हैं. इस वजह से 25 अप्रैल तक लालू यादव जेल से बाहर नहीं आ सकेंगे.
झारखंड बार काउंसिल ने 25 अप्रैल तक अदालती कार्य न करने का आदेश जारी किया है.

पटना. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जमानत मिलले के बावजूद 25 अप्रैल तक जेल से बाहर नहीं आ सकेंगे. कोरोना की वजह से झारखंड बार काउंसिल ने 25 अप्रैल तक अदालती कार्य न करने का आदेश जारी किया है. इस वजह से वकील किसी भी तरह से सुनवाई में शामिल नहीं हो रहे हैं. इस वजह से 25 अप्रैल तक लालू यादव का बेल बांड नहीं भरा जा सकेगा.

कोरोना ने झारखंड में अदालती कार्यवाही पर रोक लगी हुई है. इस वजह से राजद सुप्रीमो लालू यादव को 25 अप्रैल तक जेल में रहना होगा. झारखंड बार काउंसिल की अगली बैठक 25 अप्रैल को बुलाई गई है. यदि इस मीटिंग में न्यायिक कार्य से अलग रहने की डेट को बढ़ा दिया जाता है तो लालू प्रसाद यादव को लंबा इंतजार करना पड़ेगा.

कोरोना का असर! शादियां हो रही रद्द, मैरिज हॉल संचालकों को हुआ करोड़ों का नुकसान

इससे पहले झारखंड बार काउंसिल ने कोरोना संक्रमण का देखते हुए 25 अप्रैल तक अदालती कार्य ने करने का आदेश जारी किया है. प्रदेश के सभी वकीलों को इस आदेश का पालन करने के लिए कहा गया है. जिसके बाद राज्य के वकील हाईकोर्ट से लेकर अनुमंडल न्यायालय और न्यायाधिकरणों में भी न तो वर्चुअल और न ही फिजिकल सुनवाई में शामिल हो रहे हैं.

IMA ने बिहार के 40 डॉक्टरों के नाम और नंबर किए जारी, कोरोना मरीज ले सकेंगे सलाह

आपको बता दें कि 18 अप्रैल को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है. अब जमानत के लिए बेल बांड भरना होगा. इसके लिए वकील का कोर्ट में जाना अनिवार्य है. अदालती कार्य पर रोक की वजह से 25 अप्रैल तक बेल बांड नहीं भरा जा सकेगा. इस कारण लालू यादव 25 अप्रैल तक जेल से बाहर नहीं आ सकेंगे. फिलहाल, राजद सुप्रीमो का दिल्ली एम्स में इलाज हो रहा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें