गंगा में शव मिलने पर लालू प्रसाद ने सरकार पर साधा निशाना, JDU-BJP ने किया पलटवार

Smart News Team, Last updated: Thu, 13th May 2021, 4:57 PM IST
  • आरजेडी सुप्रीमो ने अपने ट्वीट में लिखा कि 'जीते जी दवा, ऑक्सीजन, बेड और ईलाज नहीं दिया. मरने के बाद लकड़ी, दो गज कफ़न और ज़मीन भी नसीब नहीं हुआ. दुर्गति के लिए शवों को गंगा में फेंक दिया. कुत्ते लाशों को नोच रहे है. हिंदुओं को दफ़नाया जा रहा है. कहाँ ले जा रहे है देश और इंसानियत को ??'
आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने अपने ट्वीट के जरिए सरकार पर निशाना साधा है.

पटना- आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने अपने ट्वीट के जरिए बक्सर में गंगा नदी से मिले शवों के क्रियाक्रम पर सवाल उठाया है. गंगा नदी से भारी संख्या में शव मिलने पर प्रशासन उन्हें दफनाकर क्रियाक्रम रहा है. इस पर आरजेडी सुप्रीमो ने ऐतराज जताया है. वहीं, सत्ताधारी बीजेपी और जेडीयू ने शवों पर राजनीति नहीं करने की बात कही है.

आरजेडी सुप्रीमो ने अपने ट्वीट में लिखा कि 'जीते जी दवा, ऑक्सीजन, बेड और ईलाज नहीं दिया. मरने के बाद लकड़ी, दो गज कफ़न और ज़मीन भी नसीब नहीं हुआ. दुर्गति के लिए शवों को गंगा में फेंक दिया. कुत्ते लाशों को नोच रहे है. हिंदुओं को दफ़नाया जा रहा है. कहाँ ले जा रहे है देश और इंसानियत को ??' बताते चलें कि बीते साल स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी गाइडलाइंस में कहा गया था कि कोविड पॉजिटिव शख्स की जान जाने पर उनका अंतिम संस्कार इलेक्ट्रॉनिक शव दाह केंद्र पर किया जाएगा.

बिहार में बढ़ेगी परेशानी, पटना सहित कई रूटों पर चलने वाली 130 पीली बस होगी बंद

लोग बताते हैं कि समाज के आर्थिक रूप से कमजोर लोग शवों को सीधे गंगा में प्रवाहित कर रहे हैं. गंगा में प्रवाहित शवों की हालत बेहद खराब है. नतीजतन, इन शवों को जलाना संभव नहीं हो पा रहा है. प्रशासन की दलील है कि कोरोना संक्रमित लाशों को जलाने से उठने वाले धुएं से आसपास के गांव में रहने वाले लोगों को परेशानी ना हो. साथ ही इन शवों से उठने वाले दुर्गंध से भी लोगों को बचाया जा सके. इसलिए शवों को जलाने के बजाए दफनाया जा रहा है.

पेट्रोल डीजल 13 मई का रेट: पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, पूर्णिया, गया में नहीं बढ़ा तेल का दाम

बिहार में फिर बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, नीतीश सरकार ने 25 मई तक लगाया लॉकडाउन

पटना यूनिवर्सिटी में जल्द शुरू होंगे नए सत्र 2021– 22 के एडमिशन, जानिए डिटेल्स

Ramadan 2021:बिहार, झारखंड और MP के 10 बड़े शहरों में 13 मई को रोजा इफ्तार टाइम

पटना सर्राफा बाजार में सोना व चांदी गिरी, आज का मंडी भाव

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें