लालू यादव ने बिहार में राजनीतिक बदलाव का किया आह्वान, नीतीश सरकार पर साधा निशाना

Smart News Team, Last updated: Sun, 27th Sep 2020, 12:49 AM IST
  • राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कविता के माध्यम से बिहार में राजनीतिक बदलाव का आह्वान किया है. लालू यादव इस कविता के माध्यम से प्रवासी श्रमिको से लेकर राज्य की कानून व्यवस्था के लिए नीतीश कुमार सरकार पर निशाना साधा है. 
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने नीतीश कुमार सरकार पर निशाना साधा है

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की तारीखों के ऐलान के साथ ही राज्य में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. दरअसल राजद सुप्रीमों और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने लगातार दूसरे दिन कविता की पंक्तियों के माध्यम से बिहार में राजनीतिक बदलाव का आह्वान किया है. शनिवार को लालू प्रसाद के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से बिहार और बिहारी पर केंद्रित कविता पोस्ट की गई है. इस कविता में उन्होंने प्रवासी श्रमिकों से लेकर कानून-व्यवस्था सहित विभिन्न मुद्दों पर कटाक्ष किया है.

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि जिसने चलाया पैदल बिहारी, बदल दो उसको अबकी बारी. जिसने जिसने छीनी नौकरी सारी, बदल दो उसको अबकी बारी. जिसने वोट से की गद्दारी, बदल दो उसको अबकी बारी. जिसके राज में हिंसा भारी, बदल दो उसको अबकी बारी. जिसने सबकी तरक्की मारी, बदल दो उसको अबकी बारी. बता दें कि लालू यादव की यह कविता बिहार की नीतीश सरकार पर सीधा प्रहार है.

इसके साथ ही लालू प्रसाद यादव ने अपनी इस कविता के साथ दो तस्वीरें भी टैग की हैं. इन तस्वीरों को टैग करते हुए लालू यादव ने लिखा है कि मजदूर सड़क पर है, घर बार मांगता है. युवा सड़क पर है, रोजगार मांगता है. हालांकि यह कोई पहली बार नहीं है जब लालू यादव ने इशारों इशारों या कविता के माध्यम से नीतीश सरकार पर निशाना साधा हो. कुछ दिनों पहले भी लालू यादव ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा था.

बिहार चुनाव: RJD को झटका,पूर्व मंत्री इलियास हुसैन के बेटे फिरोज ने छोड़ी पार्टी

बता दें चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही राजद के नेतृत्व वाले महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर हलचल तेज हो गई है. बताया जा रहा है कि महागठबंधन में सीट बंटवारे का खाका तैयार हो गया है. सूत्रों के मुताबिक महागठबंधन की तरफ से सीट शेयरिंग फार्मूले का ऐलान 30 सितंबर 2020 को किया जा सकता है. राजद को 165-70 और कांग्रेस को 65-70 सीटें मिल सकती हैं.

नीतीश के मंत्री ने तेजस्वी यादव को घेरा, कहा- आंदोलन में भी फर्जीवाड़ा किया

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें