महागठबंधन की सीटों का फंसा पेंच सुलझाएंगे लालू यादव, कांग्रेस को अल्टीमेटम

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Sep 2020, 11:53 AM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर महागठबंधन में सीटों के बंटवारे का फैसला आज आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद कर सकते हैं. वहीं तेजस्वी यादव फंसी सीटों के मामले को सुलझाने के लिए रांची जा सकते हैं. आरजेडी ने कांग्रेस की सीटों को कम करने का अल्टीमेटम भी दे दिया है.
महागठबंधन की सीटों का फंसा पेंच सुलझाएंगे लालू यादव, कांग्रेस को अल्टीमेटम

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के पहले चरण के मतदान के लिए आज आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के दरबार में महागठबंधन की सीटों पर आखिरी फैसला हो सकता है. महागठबंधन में सीटों के फंसे पेंच को सुलझाने के लिए तेजस्वी यादव आज रांची जा सकते हैं.

आरजेडी ने कांग्रेस को 58 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है. इससे पहले कांग्रेस को 65 से 70 सीटें दिए जाने की उम्मीद जताई जा रही थी. वहीं अभी किसी भी तरह से अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. 

महागठबंधन में सीटों को लेकर आरजेडी और अन्य पार्टियों में तालमेल नहीं बैठ पा रहा है. वामदल अपनी सीटें बढ़ाने के लिए लगातार दबाव बना रहे हैं. जानकारी के लिए बता दें कि महागठबंधन से पहले ही मांझी ने अपना नाता तोड़ लिया है और वहीं उपेंद्र कुशवाहा के जाने की उम्मीद लगाई जा चुकी है.  

सुशील मोदी का तेजस्वी से सवाल- राजनेताओं ने उनको अपनी संपत्ति क्यों दी

महागठबंधन में अभी तक कांग्रेस और आरजेडी का नाता पक्का माना जा रहा था लेकिन सीटों के बंटवारे के चक्कर में दोनों की गाड़ी पटरी से लड़खड़ाती दिख रही है. हालांकि दोनों ही मामले को सुलझाने में लगे हैं.  

बिहार चुनाव: दिल्ली में जेपी नड्डा से मिले चिराग पासवान, सीट बंटवारे पर हुई बात

जानकारी के मुताबिक एनसीपी को कांग्रेस के कोटे से सीटें दिए जाने की बात कह दी गई है जिससे कांग्रेस का हिस्सा कम हो गया है. इसी के साथ आरजेडी ने कहा है कि अगर महागठबंधन में उपेंद्र कुशवाहा को रखना चाहते हैं तो कांग्रेस अपने कोटे से ही उन्हें सीटें दे. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें