BJP विधायक को जेल से फोन के बाद लालू यादव डायरेक्टर बंगला से रिम्स वार्ड शिफ्ट

Smart News Team, Last updated: 26/11/2020 11:35 PM IST
  • बिहार में बीजेपी विधायक को कथित फोन कॉल को लेकर हो रहे विवादों के बीच बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव को रिम्स डायरेक्टर के बंगले से एक बार फिर पेइंग वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है.
BJP विधायक को जेल से फोन के बाद लालू यादव डायरेक्टर बंगला से रिम्स वार्ड शिफ्ट

पटना. बीजेपी विधायक को कथित फोन कॉल के विवाद के बीच चारा घोटाले में रांची की जेल में सजा काट रहे राजद प्रमुख और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव को एक बार फिर पेइंग वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है. 

गौरतलब है कि बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव को 29 अगस्त 2018 में रिम्स के कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट में भर्ती किया गया था जहां से 5 सितंबर 2018 को उन्हें पेइंग वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया. 

लालू प्रसाद यादव की जमानत पर सुनवाई कल, CBI पहले जता चुकी है एतराज

करीब 2 साल बाद 5 अगस्त 2020 को उन्हें पेइंग वार्ड से रिम्स निदेशक बंगले में शिफ्ट किया गया था. जिसके बाद आज 26 नवंबर 2020 को फिर से उन्हें उसी वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है.

बिहार स्पीकर चुनाव में NDA विधायक को फोन करने के लिए लालू पर PIL दाखिल करेगी BJP

मालूम हो कि हाल ही में बिहार बीजेपी के दिग्गज और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने एक ऑडियो क्लिप शेयर करते हुए दावा किया था कि बिहार विधानसभा अध्यक्ष चुनाव से पहले जेल से ही लालू प्रसाद यादव भाजपा के विधायक को फोन कर मंत्री पद का लालच दे रहे हैं. कहा जा रहा था कि लालू ने यह फोन भाजपा विधायक ललन पासवान को किया.

बिहार विधानसभा स्पीकर चुनाव: लालू यादव के फोन से भी नहीं जीत पाए RJD अवध चौधरी

सुशील मोदी के दावे के बाद प्रदेश समेत देशभर में इस मामले में राजनीति शुरू हो गई और झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार तक भी सवाल उठने शुरू हो गए.

सुशील मोदी ने जारी किया लालू यादव का ऑडियो, दावा- NDA विधायक को बहकाने की कोशिश

ललन पासवान ने इस संबंध में कहा कि लालू जी का फोन आया था तो उनके PA ने फोन उठाया. मुझे लगा बधाई के लिए फोन किया है लेकिन वो कहने लगे कि स्पीकर को गिराना है तत्काल गिराना है. हमने ऐसा करने से मना कर दिया.

वहीं कथित ऑडियो विवाद में बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा कि लालू प्रसाद यादव ने उनसे भी बात करने की कोशिश की थी लेकिन उन्होंने बात नहीं की. जीतन राम मांझी ने कहा कि लालू प्रसाद ने उनके विधायकों को भी प्रलोभन दिया था. मांझी ने आगे कहा कि लालू यादव रांची जेल से बैठकर राजनीति कर रहे हैं जो एक गलत परंपरा है और उनकी मांग है कि मामले की जांच की जाए.

मुकेश सहनी और मांझी का आरोप- लालू ने किया फोन, NDA सरकार गिराने को दिया प्रलोभन

दूसरी ओर वीआईपी चीफ मुकेश सहनी ने कहा कि लालू प्रसाद यादव ने उनसे भी बात की. हालांकि, सहनी ने ज्यादा बात ना खोलते हुए कहा कि उन्हें जो जवाब देना था, वो उन्होंने दे दिया.

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें