लालू यादव बोले- सिविल वॉर की तरफ बढ़ रहा देश, जिम्मेदार मोदी सरकार

Atul Gupta, Last updated: Wed, 9th Feb 2022, 5:06 PM IST
  • कर्नाटक में जारी बुर्का विवाद को लेकर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा कि देश सिविल वॉर की तरफ बढ़ रहा है जिसकी जिम्मेदार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार है.
कर्नाटक बुर्का विवाद पर लालू प्रसाद यादव का बयान (फोटो- सोशल मीडिया)

पटना: कर्नाटक में हिजाब को लेकर जारी विवाद अब सियासी रंग लेता जा रहा है. मंगलवार को कॉलेज में बुर्का पहनी युवती के पीछे जय श्री राम का नारा लगाती भीड़ का वीडियो वायरल होते ही देश में एक बार फिर हिंदू मुसलमान की बहस छिड़ गई है. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भी कर्नाटक हिजाब विवाद के जरिए केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. लालू यादव ने कहा कि देश सिविल वार की तरफ बढ़ रहा है जिसकी जिम्मेदारी मोदी सरकार की होगी.

इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी हिजाब पर ट्वीट कर कहा था कि चाहे बिकनी हो, घूंघट हो, जींस हो या हिजाब हो, यह फैसला करने का अधिकार महिलाओं का है कि उन्हें क्या पहनना है." प्रियंका गांधी ने आगे कहा था कि , इस अधिकार की गारंटी भारतीय संविधान ने दी है. महिलाओं का उत्पीड़न बंद करो. हालांकि प्रियंका गांधी के ट्वीट पर कई लोग सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल कर रहे हैं. लोग कह रहे हैं कि कौन से स्कूल कॉलेज में महिलाएं बिकिनी पहनकर आती हैं.

इस विवाद में एआईएमआईएम अध्यक्ष सांसद असदुद्दीन ओवैसी भी कूद पड़े हैं. ओवैसी ने कहा कि उस बच्ची ने उनके आंख में आंख डालकर जवाब दिया. यह वक्त झुकने और दबने का नहीं है. झुक जाओगे, डर जाओगे तो हमेशा के लिये झुक जाओगे. वहीं बीजेपी इस पूरे विवाद को देश का माहौल खराब करने की साजिश बता रहा ही है. केंद्रीय मंत्री और सांसद गिरिराज सिंह ने कहा कि विपक्ष इस मुद्दे को तूल देकर देश का माहौल बिगाड़ना चाहता है.

गौरतलब है कि पिछले दिनों कर्नाटक के एक शिक्षण संस्थान ने बुर्का पहनकर क्लॉस में आई युवतियों को क्लॉस में बैठने से रोक दिया था इसके साथ ही कोर्ट ने कॉलेज में नई यूनिफॉर्म पॉलिसी लागू की थी जिसके मुताबिक कॉलेज में बुर्का पहनकर आना मना था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें