तेजस्वी का आरोप- बिहार में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने की जगह घटा रही है नीतीश सरकार

Smart News Team, Last updated: 05/05/2021 12:05 AM IST
बिहार सरकार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर आबादी के हिसाब कोरोना संक्रमण की जांच घटाने का आरोप लगाया है. सरकार रोज टेस्ट के आंकड़े कम कर रही है फिर भी पॉजिटिविटी रेट 15% के ऊपर ही रह रहा है. साथ ही तेजस्वी का आरोप है कि हर जिले में आरटीपीसीआरआर जांच की कमी है.
बिहार नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव. (फाइल फोटो)

पटना : बिहार नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि बिहार राज्य की जितनी आबादी है और संक्रमण दर के हिसाब से राज्य में प्रतिदिन कम से कम चार लाख लोगों का जांच किया जाना चाहिए. जिसको प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रोज घटाते ही जा रहे हैं. तेजस्वी यादव आगे बताते हैं कि बिहार के हर जिले के कोविड जांच केंद्र में सर्वाधिक प्रमाणिक जांच किट आरटीपीसीआर की कमी है. बिहार सरकार द्वारा लगातार जांच कम करने के बावजूद भी राज्य का टेस्ट पॉजिटिव रेट 15.70 प्रतिशत रहा है. 

तेजस्वी यादव कहते हैं कि विश्वसनीय सूत्रों से उन्हें पता चला है कि राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या को कम दिखाया जा सके इसके लिए  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रदेश के सभी जिलों के जिलाधिकारियों को और संबंधित अधिकारियों को कोरोना के टेस्ट पॉजिटिव रेट को चार से पांच दिन देरी करने का निर्देश दिया है. बिहार स्वास्थ्य विभाग के पिछले 4 दिन के आंकड़े के अनुसार दिनांक 30 अप्रैल 2021 को राज्य में 98169 लोगों का कोरोना संक्रमण की जांच की गई थी. जिसमें से 15853 लोग संक्रमित पाए गए थे और उस दिन का टेस्ट पॉजिटिविटी रेट 16.10 प्रतिशत रहा है.

बिहार में पटना समेत 7 जिलों में 500 से अधिक नए कोरोना केस, जानें फुल डिटेल्स

दिनांक 3 मई 2021 को 72698 लोगों की जांच की गई जिनमें से 11407 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए और उस दिन का टेस्ट पॉजिटिविटी रेट 15.70 प्रतिशत रहा है. पिछले 4 दिनों में सबसे कम टेस्ट पॉजिटिविटी रेट 1 मई 2021 को रहा. उस दिन राज्य में 95686 लोगों का जांच किया गया जिसमें से 13786 लोग संक्रमित पाए गए थे और उस दिन का पॉजिटिविटी रेट 14.41 प्रतिशत रहा है.

कोरोना का कहर- मई में होने वाली JEE मेन की परीक्षा स्थगित

बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष ओपी शाह का निधन, CM नीतीश ने जताया शोक

कोरोना कंट्रोल पर नीतीश सरकार को पटना HC की फटकार, कहा- क्यों ना आर्मी...

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें