जाति जनगणना को केंद्र की ना पर बोले तेजस्वी- BJP जो तय करे, वही होगा, ऐसा नहीं है

Nawab Ali, Last updated: Fri, 24th Sep 2021, 6:48 PM IST
  • जातीय जनगणना को लेकर बिहार नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बड़ा बयान दिया है. तेजस्वी यादव ने कहा है कि की जातीय जनगणना को लेकर महागठबंधन की बैठक में चर्चा होगी साथ ही 27 सितंबर को भारत बंद बुलाने पर विचार किया जा सकता है.
तेजस्वी यादव ने कहा जातीय जनगणना को लेकर महागठबंधन की बैठक में चर्चा होगी. (फाइल फोटो)

पटना. देशभर में जातीय जनगणना की मांग को लेकर कई सियासी दलों ने कोशिशें तेज कर दी है. बिहार में भाजपा की सहयोगी पार्टी जेडीयू भी मुखर होकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से जातीय जनगणना की मांग कर रही है. बिहार नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने जातीय जनगणना को लेकर बयान दिया है कि सभी पार्टियों को पत्र लिखकर एक जुट करेंगे. तेजस्वी ने कहा है कि बीजेपी जो तय करे वही होगा, ऐसा नहीं है. हम सभी लोग भी देश की तरक्की चाहते हैं, महागठबंधन की बैठक में मुद्दे पर चर्चा होगी. 27 सितंबर को किसानों, यूनियन और विपक्ष का भारत बंद है जिसमें जातीय जनगणना को लेकर भी मांग उठाई जा सकती है.

तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि देश में जातीय जनगणना पर सभी विपक्षी पार्टियों को साथ आना होगा. तेजस्वी यादव ने कहा है कि बीजेपी जो तय करे वही होगा, ऐसा नहीं है. जातीय जनगणना को लेकर आरजेडी महागठबंधन की बैठक में चर्चा करेगी जिसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी. तेजस्वी यादव ने कहा है कि 27 सितंबर को किसानों, यूनियन और विपक्ष का भारत बंद जिसमें जातीय जनगणना की मांग भी की जा सकती है. बिहार सरकार में एनडीए की सहयोगी पार्टी जेडीयू भी लगातार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से जातीय जनगणना को लेकर मांग कर रही है. सीएम नीतीश कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर जनगणना की मांग की थी.

पहले बेटी का रेप किया फिर पीड़िता और मां का वीडियो कॉल पर अश्लील Video बना किया वायरल

कुछ दिनों पहले ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, हम पार्टी के अध्यक्ष जीतन राम मांझी, वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी, कांग्रेस नेता अजित शर्मा समेत कई पार्टियों के नेताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर जातीय जनगणना की मांग की थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें