जातीय जनगणना के मुद्दे पर PM मोदी से मिलने के बाद तेजस्वी बोले- निर्णय का इंतजार

Smart News Team, Last updated: Mon, 23rd Aug 2021, 5:10 PM IST
  • जातीय जनगणना को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री सीएम नीतीश कुमार के साथ 11 नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इन नेताओं के 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में राजद नेता तेजस्वी यादव भी थे. इस मुलाकात के बाद तेजस्वी ने कहा पीएम मोदी ने मांग नकारा नहीं है और हमें निर्णय का इंतजार है.
पीएम मोदी से राजद नेता तेजस्वी यादव ने जातीय जनगणना के मुद्दे पर की मुलाकात, फोटो क्रेडिट (एएनआई ट्विटर)

पटना. जातीय जनगणना के मुद्दे पर बात करने के लिए दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 11 नेताओं के साथ मिले. इन नेताओं के 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी पीएम मोदी से मुलाकात की. पीएम मोदी से मुलाकात के बाद राजद नेता तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात की. मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी ने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारी बात गंभीरता से सुनी है, अब हम लोगों को उनके निर्णय का इंतजार है. पीएम मोदी ने हमारी मांग को नकारा नहीं है, इसके साथ ही तेजस्वी ने कहा जब पेड़ पौधों की गिनती की जा सकती है तो जातियों की क्यों नहीं ये तो राष्ट्रहित में है.

पत्रकारों से बात करते हुए राजद नेता तेजस्वी ने कहा- जब जानवरों की गिनती होती है तो इंसानों की क्यों नहीं की जा सकती. अगर देखा जाए तो सरकार के पास आंकड़ा ही नहीं है कि किस समाज में कितने लोग है. वहीं तेजस्वी ने कहा कि मैं सीएम नीतीश कुमार और पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने जातीय जनगणना कराने की बात को पूरा सुना. अब हमें इंतजार है कि पीएम मोदी क्या निर्णय लेते हैं. राजद नेता के साथ पीएम मोदी से हुई मुलाकात में कांग्रेस, HAM, VIP, AIMIM, माले, CPI और CPM के नेता भी शामिल थे.

जातीय जनगणना को लेकर CM नीतीश ने की पीएम मोदी से मुलाकात, कहा- अब उन्हें लेना है फैसला

जातिगत जनगणना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा प्रधानमंत्री ने हमारी पूरी बात सुनी. सबने जातिगत जनगणना के पक्ष में एक-एक बात कही है और उन्होंने हमारी बात को नकारा नहीं है, हमने कहा है कि इस पर विचार करके आप निर्णय लें. वहीं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम प्रमुख जीतनराम मांझी ने कहा- हमने प्रधानमंत्री से कहा कि हर हालत में जातिगत जनगणना कराएं, ये ऐतिहासिक निर्णय होगा. उन्होंने बहुत गंभीरता से हमारी बात सुनी है इसलिए हमें लगता है कि जल्दी ही कोई निर्णय होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें