तेजस्वी ने नीतीश सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, 26 मार्च को महागठबंधन का बिहार बंद

Smart News Team, Last updated: Thu, 25th Mar 2021, 5:18 PM IST
  • बिहार विधानसभा में पुलिस बिल पारित होने के दौरान मचे बवाल के बाद तेजस्वी यादव के महागठबंधन ने 26 मार्च शुक्रवार को बिहार बंद का ऐलान किया है.
तेजस्वी यादव का ऐलान- 26 मार्च को महागठबंधन का बिहार बंद, सभी लोग दें साथ

पटना. नीतीश कुमार सरकार के पुलिस विधेयक पारित होने के दौरान बिहार विधानसभा में हुए बवाल को लेकर तेजस्वी यादव की राजद समेत पूरे महागठबंधन ने 26 मार्च शुक्रवार को बिहार बंद का ऐलान किया है. तेजस्वी यादव ने कहा है कि बिहार के सभी लोग इस बंद में हिस्सा लें और अपनी आवाज को जेडीयू-बीजेपी अंहकारी सरकार के खिलाफ अपनी बुलंद करें.

बिहार विपक्षी दल राजद ने ट्वीट कर बंद का ऐलान किया. ट्वीट में कहा ' बिहार विधानसभा में CM द्वारा लोकतंत्र का चीरहरण, विधायकों की पिटाई, बेरोजगारी, महंगाई, किसान बिल के विरुद्ध कल, 26 मार्च को पूरे महागठबंधन ने बिहार बंद का आह्वान किया है. सभी बिहारवासी इस बंद में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें और इस अहंकारी सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करें.'

MLA मारपीट पर तेजस्वी- माफी मांगें CM नहीं तो पांच साल करेंगे सदन का बॉयकॉट

मालूम हो कि 22 मार्च को बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार सरकार ने विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक को पारित किया गया. इस दौरान विपक्षी विधायकों ने इस बिल का जमकर विरोध किया. यहां तक की बात हाथापाई तक भी पहुंच गई. इसी बीच नाराज विपक्षी विधायकों ने विधानसभा स्पीकर के कमरे के बाहर प्रदर्शन शुरू कर दिया.

बिहार विधानसभा बवाल पर CM नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, दिया ये बड़ा बयान

विधानसभा में हंगामा बढ़ता देख मौके पर पटना डीएम और पुलिस कप्तान भी पहुंच गए. सदन में तैनात सुरक्षबल ने विरोध जता रहे विधायकों को बाहर निकालना शुरू कर दिया. इस दौरान कई लोग घायल भी हो गए. तेजस्वी यादव ने पुलिस कानून को काला कानून बताया और राजद की महिला विधायक के साथ मारपीट का आरोप भी लगाया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें