बंगाल चुनाव में TMC का साथ चाहती है RJD, ममता बनर्जी से मिलेंगे ये राजद नेता

Smart News Team, Last updated: Sun, 31st Jan 2021, 10:45 PM IST
बंगाल चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए टीएलसी का साथ चाहती है. इसके लिए पार्टी ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. सोमवार को राजद के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी और राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे.
राजद पश्चिम बंगाल चुनाव में उतरने की तैयारी कर रही है.

पटना. पश्चिम बंगाल और असम में बिहार का मुख्य विपक्षी दल राजद चुनाव लड़ने का मन बना रहा है. आरजेडी पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. आपको बता देगी राजद के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी और राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक कोलकाता में है. दोनों सोमवार को टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे. इसके अलावा 3 फरवरी को राजद नेता गुवाहाटी में ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट प्रमुख से भी मिलेंगे.

आपको बता दें कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पिछले दिनों कहा था कि राजद पश्चिम बंगाल में भाजपा को हराने वालों के साथ चुनाव लड़ेगी. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की हरी झंडी मिलने के बाद अब पार्टी ने पश्चिम बंगाल और असम में चुनावी तैयारियां शुरू कर दी हैं. राजद के दो वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी और श्याम रजक को इसके लिए कोलकाता भी भेजा गया है. कोलकाता पहुंच कर दोनों नेताओं ने रविवार को अपने दल के साथ ही कुछ टीएलसी नेताओं से भी मुलाकात की. सोमवार को दोनों मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे.

बिहार पंचायत चुनाव: ये लोग नहीं लड़ पाएंगे इलेक्शन, जानें चुनाव आयोग ने किन पर लगाई रोक

राजद प्रदेश प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने बताया कि पार्टी बंगाल-बिहार सीमा पर कुछ सीटों पर चुनाव लड़ने की संभावनाएं तलाश रही है. राजद का वाम मोर्चा के शासनकाल में 2006 से 2011 के बीच पश्चिम बंगाल में एक विधायक भी था. ज्ञात हो कि बंगाल से राजद के दोनों नेता गुहावती जाएंगे जहां 3 फरवरी को दोनों एआईयूडीएफ के अध्यक्ष मौलाना बदरुद्दीन अजमल से मिलेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें