बात पक्की: CM नीतीश से मिले कुशवाहा, रविवार को होगा RLSP का JDU में विलय

Smart News Team, Last updated: Sat, 13th Mar 2021, 11:35 PM IST
  • उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएलएसपी का जेडीयू में विलय होने को लेकर बिहार की राजनीतिक माहौल में लगातर गहमा गहमी बरकरार थी. जिस पर कल शायद विराम लग जाए. रालोसपा का जेडीयू में विलय को लेकर पूरी तैयारी हो चुकी है.
बात पक्की: CM नीतीश से मिले कुशवाहा, रविवार को होगा RLSP का JDU में विलय

पटना: बिहार में विधान सभा चुनाव के बाद भी राजनीतिक माहौल गर्म चल रहा है. लोजपा से नेताओं का एक बड़ा दल लोजपा से निकल जेडीयू में शामिल होने के बाद उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएलएसपी का जेडीयू में विलय होने को लेकर बिहार की राजनीतिक माहौल में लगातर गहमा गहमी बरकरार थी. जिस पर कल शायद विराम लग जाए. रालोसपा का जेडीयू में विलय को लेकर पूरी तैयारी हो चुकी है.

रालोसपा का शनिवार को हुई बैठक में विलय को अंजाम तक पहुंचाने की पूरी कवायद चली. राज्य परिषद ने विलय को लेकर राष्ट्रीय परिषद को अधिकृत कर दिया. जिसके बाद राष्ट्रीय परिषद रविवार को सुबह 11 बजे से होने वाली बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा को फैसला का अधिकार सौंपेगी. जिसमे बैठक के बाद रालोसपा का जेडीयू में विलय की पूरी संभावना जताई जा रही है.

मुजफ्फरपुर: रविवार से बिहार महिला फुटबॉल लीग का आगाज, पांच टीम करेंगी शिरकत

वैसे तो इसको लेकर उपेन्द्र कुशवाहा पहले ही तस्वीर साफ़ कर चुके हैं. उपेन्द्र कुशवाहा जेडीयू सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से एक अणे मार्ग पर मुलाकात भी किए.

उपेन्द्र कुशवाहा ने शनिवार को पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि विधान सभा चुनाव के बाद जब हार की समीक्षा की जा रही थी तभी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का फोन आया था. जिसके बाद कई दौर की मुलाकात हुई. उन्होने कहा कि जहां भी जायेंगे वहां पार्टी के सभी साथियों का ध्यान रखेंगे. रालोसपा की दो दिवसीय पार्टी बैठक शनिवार को आशियाना रोड स्थित दीपाली गार्डेन में हुई. बैठक की अध्यक्षता पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष रेखा गुप्ता ने की.

फसल बुआई क्षेत्र को लेकर गड़बड़ी का मामला, अनियमितता की होगी जांच

वहीं बैठक का संचालन विजेंद्र कुमार पप्पू कर रहे थे. पार्टी महासचिव फजल इमाम मालिक ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य परिषद ने फैसले के लिए राष्ट्रीय परिषद को अधिकृत किया है. बैठक में उपेन्द्र कुशवाहा की पत्नी स्नेहलता के साथ विनोद यादव, शंकर झा आजाद, प्रधान महासचिव माधव आनंद, महासचिव अंगद कुशवाहा, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष मदन चौधरी, महासचिव धीरज कुशवाहा, भोला शर्मा, संतोष कुशवाहा आदि मौजूद थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें