पटना : RPF की बड़ी छापेमारी, 12 लाख रुपये के फर्जी टिकटों के साथ दलाल अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Sun, 20th Sep 2020, 10:03 AM IST
आरपीएफ की पटना पोस्ट टीम ने शनिवार को राम कृष्णा नगर थाने की मदद से छापेमारी में टिकट दलाल सुधीर कुमार को गिरफ्तार किया है. इस दौरान 12 लाख रुपये की टिकट बरामद की गई है. यह टिकट पटना में और उसके आसपास मंहगे दामों में बेचे जाते थे.
प्रतीकात्मक फोटो

शनिवार को आरपीएफ( रेलवे सुरक्षा बल) की पटना पोस्ट की टीम ने टिकट दलाल की बड़ी गैंग का पर्दाफाश किया है. आरपीएफ की पटना पोस्ट की‌ टीम ने राम कृष्णा नगर थाने के सहयोग से छापेमारी की. इस दौरान 12 लाख रुपये की टिकट बरामद की. इनमें से 11 लाख 87 हजार रुपये की इस्तेमाल की हुई जबकि 13 हजार रुपये की बिना इस्तेमाल की हुई थी. टिकट दलाल सुधीर कुमार को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जा रही है. जिससे की उसके साथियों के बारे में भी पता लग सकेगा. इससे उनपर भी कार्रवाई की जाएगी.आरपीएफ पटना पोस्ट के प्रभारी वीके सिंह ने कहा कि पिछले दिनों 22 लाख रुपये के रेल टिकट के साथ पकड़े गए टिकट दलाल मोहम्मद काशिफ के भी इस मामले से तार जुड़े हैं. दलाल सुधीर भी उसकी तरह रियल मैंगो सहित अन्य साॅफ्टवेयर का प्रयोग कर गैरकानूनी तरीके से टिकट बेचने के कारोबार में शामिल था.

पटना में बेनामी होर्डिंग, लालू यादव के परिवार को बिहार पर बताया भार

आरपीएफ इंस्पेक्टर वीके सिंह ने कहा कि पकड़ा गया दलाल सुधीर कुमार राम कृष्णा नगर में अपनी जूते की दुकान के पीछे से गैरकानूनी तरीके से टिकट बेचता था. यह टिकट पटना और उसके आसपास महंगे दामों में बेचे जाते थे. पुलिस ने छापेमारी में दलाल सुधीर का कंप्यूटर, मोबाइल और सीपीयू बरामद किया है.

तेजस्वी यादव का नीतीश सरकार पर हमला, कहा- हर जाति का युवा बेरोजगारी से परेशान

कोरोनाकाल में तो टिकट को काफी महंगे दामों में बेचा गया होगा क्योंकि इस दौरान रेल बहुत कम चल रही और लोग शहरों की ओर वापस लौट रहे हैं। इस समय टिकट न मिलने पर मजूबरी का फायदा उठाकर दलालों ने अपनी जेब भरी है.  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें