RRB आंदोलन: छात्रों से बोले राहुल गांधी- मैं आपके साथ, लेकिन हिंसा रास्ता नहीं

Jayesh Jetawat, Last updated: Wed, 26th Jan 2022, 6:30 PM IST
  • आरआरबी एनटीपीसी और रेलवे ग्रुप डी भर्ती के अभ्यर्थियों के हिंसक प्रदर्शन राहुल गांधी का बयान आया है. राहुल गांधी ने अभ्यर्थियों से हिंसक प्रदर्शन नहीं करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि अहिंसक रूप से अपनी आवाज उठाएं.
कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फाइल फोटो)

पटना: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) के अभ्यर्थियों से अहिंसक रूप से अपनी मांगें मानने की अपील की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी सरकार की नीतियों के खिलाफ वे छात्रों के साथ हैं, लेकिन हिंसा इसका रास्ता नहीं है. राहुल गांधी ने कहा कि स्टूडेंट्स देश और अपने परिवार की उम्मीद हैं. अहिंसक विरोध से आजादी ले सकते हैं, तो अपने अधिकार क्यों नहीं? बिहार और यूपी के कई जिलों में आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम और ग्रुप डी भर्ती में गड़बड़ी के आरोप में बड़ी संख्या में अभ्यर्थी हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं.

राहुल गांधी ने इससे पहले भी दो ट्वीट किए और कहा कि अपने अधिकारों के लिए आवाज उठाने को हर नौजवान स्वतंत्र है,जो भूल गए हैं, उन्हें याद दिला दो कि भारत लोकतंत्र है. गणतंत्र था, गणतंत्र है. अपने हक का रोजगार मांगने के लिए डबल-इंजन की सरकार ने डबल अत्याचार किया है. भारत ऐसा नहीं था.

बीते तीन दिनों के भीतर पटना, गया, आरा, बक्सर समेत बिहार के कई जिलों समेत यूपी के प्रयागराज और अन्य जगहों पर अभ्यर्थियों ने रेलवे ट्रैक जाम किए. इस बीच कुछ जगहों पर छात्रों ने ट्रेन की बोगियों और इंजन में आग लगा दी और तोड़फोड़ की. पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़प भी हुई है. प्रयागराज में छात्रों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा.

बिहार में आआरबी अभ्यर्थियों का उग्र प्रदर्शन जारी, गया में ट्रेन को लगाई आग

रेल मंत्रालय ने आआरबी एनटीपीसी परीक्षा को फिलहाल रोक दिया है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने छात्रों से हिंसक प्रदर्शन न करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि छात्रों की मांगें सुनने के लिए एक कमिटी का गठन किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें