RRB-NTPC: रेलवे अभ्यर्थी छात्र अपनी शिकायत ईमेल द्वारा करवा सकते हैं दर्ज

Komal Sultaniya, Last updated: Fri, 28th Jan 2022, 9:28 AM IST
  • एनटीपीसी परीक्षा से जुड़ी हुई शिकायतों का रेलवे अब सीधे सुनवाई करेगा. आरआरबी (RRB) द्वारा एक जनवरी 2019 में निकाले गए विज्ञापन के अनुसार अगर छात्रों को किसी भी तरह की समस्या है तो वह अपनी बातों को इमेल द्वारा दर्ज कर सकते हैं.
RRB-NTPC: रेलवे अभ्यर्थी छात्र अपनी शिकायत ईमेल द्वारा करवा सकते हैं दर्ज

एनटीपीसी परीक्षा से जुड़ी हुई शिकायतों का रेलवे अब सीधे सुनवाई करेगा. आरआरबी (RRB) द्वारा एक जनवरी 2019 में निकाले गए विज्ञापन के अनुसार अगर छात्रों को किसी भी तरह की समस्या है तो वह अपनी बातों को इमेल द्वारा दर्ज कर सकते हैं. रेलवे के अनुसार पूर्व में जारी सीईएन 01/2019 (NTPC) के प्रथम चरण सीबीटी के परिणाम और शॉर्टलिस्ट किए गए मौजूदा उम्मीदवारों को प्रभावित किए बिना दूसरे चरण की सीबीटी के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने पर विचार किया जाएगा. 

वहीं, ग्रुप डी भर्ती (सीईएन आरआरसी 01/2019 ) में दूसरे चरण की सीबीटी के शामिल करने पर क्या समस्या है, इस पर भी छात्र आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. ईमेल के अलावा विभिन्न आरआरबी के सभी अध्यक्षों को भी अपने मौजूदा चैनलों के माध्यम से उम्मीदवारों की शिकायतों को प्राप्त करने, इन शिकायतों को संकलित करने और उच्च अधिकार समिति को भेजने का निर्देश दिया गया है.

RRB NTPC: खान सर समेत कोचिंग के समर्थन में JDU, ललन सिंह बोले- केस वापस लो

एनटीपीसी परीक्षा से जुड़ी हुई शिकायतों का रेलवे अब सीधे सुनवाई करेगा. पूर्व मध्य रेल के दानापुर रेल मंडल की ओर से आउटरिच कार्यक्रम की शुरुआत की गई है. गुरुवार से अगले महीने की 16 तारीख तक रेलवे भर्ती बोर्ड से जुड़ी शिकायतों को सुना जाएगा. दानापुर रेल मंडल ने इस संबंध में पत्र जारी कर दिया है. दानापुर के डीपीओ दिलीप पासवान की ओर से जारी पत्र के अनुसार सभी वेलफेयर इंस्पेक्टर को आउटरिच कैंप की जिम्मेवारी सौंपी गई है. 27 जनवरी से 16 फरवरी तक रोजाना शिकायतों को दर्ज किया जाएगा. आउटरिच कैंप लगाने को लेकर नवादा, किऊल, बाढ़, बिहार शरीफ, फतुहा, राजेंद्र नगर, पटना जंक्शन, दानापुर, जहानाबाद, आरा आदि में 16 फरवरी तक कैंप लगेंगे.

इन्हें कमेटी में रखा गया

1. दीपक पीटर, चेयरपर्सन प्रिंसिपल एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (इंडस्ट्रियल रिलेशन), रेलवे बोर्ड 

2. राजीव गांधी, मेंबर सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर एस्टेबलिशमेंट (आरआरबी), रेलवे बोर्ड

3. आदित्य कुमार, मेंबर चीफ पर्सनल ऑफिसर (एडमिनिस्ट्रेशन), पश्चिमी रेलवे

4. जगदीश अलागर, मेंबर चेयरपर्सन, आरआरबी/चेन्नई

5. मुकेश गुप्ता, मेंबर चेयरपर्सन, आरआरबी / भोपाल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें