RRB NTPC: जीतन राम मांझी ने खान सर पर FIR को बताया गलत, बोले- भड़क सकता है आंदोलन

Swati Gautam, Last updated: Thu, 27th Jan 2022, 7:21 PM IST
  • आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट से नाखुश प्रदर्शन कर रहे छात्रों को भड़काने के आरोप में चर्चित कोचिंग शिक्षक खान सर समेत कई शिक्षकों पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है. जिसे पूर्व मुख्यमंत्री और हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने गलत बताते हुए कहा है कि इससे आंदोलन और भी ज्यादा भड़क सकता है.
पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी और खान सर (File photo)

पटना.रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) परीक्षा के रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप लगाते ही छात्रों का विरोध प्रदर्शन अब राजनीतिक रूप लेने लगा है. बता दें कि प्रदर्शन कर रहे रेलवे के छात्रों को भड़काने के आरोप में चर्चित कोचिंग शिक्षकों में से खान सर समेत अन्य पांच शिक्षा के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. जिसको लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने गलत बताया है. जीतनराम मांझी ने कहा है कि जिस तरह से खान सर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है उससे स्थिति और बिगड़ सकती है. अब वक्त आ गया है कि जब सरकार रोजगार के विषय में बात करे.

पूर्व मुख्यमंत्री और हम सुप्रीमो जीतनराम मांझी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि- संविधान में हिंसा तोड़फोड़ का आधिकार किसी को नहीं. वैसे अब वक्त आ गया है जब सरकार रोजगार के विषय में बात करे नहीं तो हालात इससे भी भयानक उत्पन्न हो सकते है. RRB NTPC उपद्रव के नाम पर खान सर सहित शिक्षकों पर किए गए मुकदमें इस अघोषित युवा आन्दोलन को और भी ज्यादा भड़का सकता है. मालूम हो कि इससे पहले गुरुवार को मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने भी शिक्षकों पर मुकदमे को गलत ठहराया था.

RRB NTPC , Group D Exam विवाद: जानें कौन हैं पटना वाले खान सर, जिन पर हुआ केस दर्ज

क्या है मामला

भारतीय रेलवे के आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट में अनियमितता का आरोप लगाकर छात्र पिछले कई दिनों से लगातार विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. यह प्रदर्शन अब बिहार के अन्य कई जिलों तक पहुंच गया. अक्रोषित छात्रों ने कई जगह ट्रेनों में आग लगा दी तो वहीं पुलिस ने भी छात्रों के हॉस्टल में घुस कर छात्रों की पिटाई की जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें