पटना में RSS प्रमुख मोहन भागवत ने स्वयंसेवकों संग की बैठक, जताया अभार

Smart News Team, Last updated: 06/12/2020 10:03 AM IST
  • पटना में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की क्षेत्रीय कार्यकारी मंडल की बैठक में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कोरोना काल के दौरान जनसेवा में लगे स्वयंसेवकों के प्रति अभार जताया.
RSS प्रमुख मोहन भागवत संघ की क्षेत्रीय बैठक के लिए पटना आ रहे हैं

पटना. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की क्षेत्रीय कार्यकारी मंडल की दो दिवसीय बैठक शनिवार से शुरू हुई. संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहनराव भागवत कार्यक्रम में मौजूद रहे. संघ प्रमुख मोहन भागवत ने संघ के उन स्वयंसेवकों के प्रति आभार जताया, जिन्होंने कोरोना महामारी के दौरान अपनी जान की परवाह किए बगैर लोगों की मदद की. 

इस बैठक में कोरोना काल के दौरान स्वयंसेवकों द्वारा किए गए कार्यों से आम लोगों का संघ को लेकर क्या राय रहा, इस पर संघ प्रमुख मोहन भागवत की मौदूगी में चर्चा हुआ. सुबह नौ बजे से बैठक शुरू हुई, जो कि देर रात तक चलता रहा. यह क्षेत्रीय कार्यकारी मंडल की बैठक रविवार को भी होगा. 

पटना में RSS की क्षेत्रीय कार्यकारी मंडल की बैठक आज से, मोहन भागवत होंगे शामिल

संघ के सूत्रों ने बताया कि शनिवार को आयोजित बैठक में आरएसएस के कार्यों की समीक्षा, कोरोना काल में स्वयंसेवकों द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा, कोरोना संक्रमण के दौरान प्रभावित जन जीवन और शिक्षा पर चर्चा, आने वाले सालों को लेकर कार्य योजना की रूपरेखा पर चर्चा, स्वालंबन, स्वेदशी और संगठन विस्तार पर भी चर्चा हुई.

केंद्र सरकार के तीन विधेयकों के खिलाफ किसान आंदोलन को RJD का समर्थन, धरना जारी

इस बैठक में संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत के अलावा संघ के राष्ट्रीय पदाधिकारी भी मौजूद रहे. संघ के राष्ट्रीय पदाधिकारियों में दत्तात्रेय होसबाले, भैय्याजी जोशी, मनमोहन वैद्य और सुरेश सोनी शामिल थे. इसके अलावा उत्तर और दक्षिण बिहार प्रान्त समेत झारखंड के संघ के कई पदाधिकारी शामिल हुए. दक्षिण बिहार प्रान्त के प्रचार प्रमुख राजेश पांडेय ने बताया कि पहली बार आरएसएस अपने कार्य को सूचारू रूप से चलाने के लिए पूरे देश को 11 क्षेत्रीय केंद्रों में बांट कर बैठक आयोजित कर रहा है. उत्तर-पूर्व क्षेत्र की बैठक पटना रविवार को भी आयोजित होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें