पटना पहुंचे RSS चीफ मोहन भागवत, संघ के पदाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक

Ankul Kaushik, Last updated: Thu, 9th Sep 2021, 12:41 PM IST
  • संघ प्रमुख मोहन भागवत एक दिवसीय दौरे के लिए पटना पहुंच गए हैं. पटना में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और इसके साथ ही वह बिहार में संघ के कार्यों की समीक्षा करेंगे. वहीं बिहार के संघ के पदाधिकारियों के साथ भी मोहन भागवत बैठक करेंगे.
बिहार में संघ के कार्यों की समीक्षा करने पटना पहुंचे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, (फाइल फोटो)

पटना. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सर संघचालक मोहन भागवत आज 9 सितंबर को पटना में पहुंच गए हैं. पटना पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत संघ के पदाधिकारियों के साथ बड़ी बैठक करेंगे. एक दिवसीय पटना दौरे पर पटना पहुंचे मोहन भागवत आरएसएस की गतिविधियों की भी समीक्षा करेंगे. पटना पहुंचते ही आरएसएस प्रमुख को एयरपोर्ट से काफी सुरक्षा के बीच उन्हें रवाना किया गया है. मोहन भागवत के आगमन को लेकर पटना में संघ कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है. पटना एयरपोर्ट से निकलकर मोहन भागवत राजेंद्र नगर में आरएसएस कार्यालय पहुंचे. करीब 7 महीनों के बाद पटना पहुंचे मोहन भागवत इस दौरे में आधा दर्जन बैठकों में शामिल होंगे. मोहन भागवत इस दौरे में पटना में कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे और संघ द्वारा कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर की जा रही तैयारियों की भी समीक्षा करेंगे.

इसके साथ ही वह संघ कार्यालय विजय निकेतन बैठक में शामिल होंगे. पटना में मोहन भागवत 11 घंटे रहेंगे और संघ कार्यकर्ताओं के साथ भी कई मामलों पर चर्चा करेंगे. वहीं मोहन भागवत की बैठक में 40 प्रदेश पदाधिकारियों को बुलाया गया है. पटना में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के बाद वह झारखंड के लिए रवाना होंगे. इससे पहले मोहन भागवत फरवरी में पटना आए थे जब उन्होंने पटना में एम्स के पास बनने वाले सेवा सदन का भूमि पूजन किया था.

संघ प्रमुख मोहन भागवत 9 सितंबर को करेंगे पटना दौरा, कई महत्वपूर्ण बैठकों में होंगे शामिल

बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए आरएसएस द्वारा एक ट्रेनिंग प्रोग्राम चलाया जा रहा है. इस प्रोग्राम को संघ ने आरोग्य मित्र प्रशिक्षण योजना का नाम दिया है. इस प्रशिक्षण में कार्यक्रम में सतर्कता, नियंत्रण एवं प्रबंधन की ट्रेनिंग दी जा रही है. इस योजना के अंतर्गत पंचायत से तीन-तीन स्वंयसेवकों को इस प्रशिक्षण में शामिल किया गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें