पटना में RSS की क्षेत्रीय कार्यकारी मंडल की बैठक आज से, मोहन भागवत होंगे शामिल

Smart News Team, Last updated: Sat, 5th Dec 2020, 1:03 PM IST
  • पटना में आरएसएस की क्षेत्रीय कार्यकारी मंडल की दो दिवसीय बैठक शनिवार से शुरू होगी. इस बैठक में मोहन भागवत शामिल होंगे. बैठक का मुख्य एजेंडा वर्तमान में चल रहे आरएसएस के कार्यों की समीक्षा, कोरोना संक्रमण के दौरान प्रभावित जन जीवन और शिक्षा पर चर्चा, स्वेदशी और संगठन विस्तार पर भी चर्चा होगी.
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पटना एयरपोर्ट पहुंचे.

पटना. आरएसएस की क्षेत्रीय कार्यकारी मंडल की दो दिवसीय बैठक शनिवार यानी आज से पटना में आयोजित होगी. बैठक का मुख्य एजेंडा वर्तमान में चल रहे आरएसएस के कार्यों की समीक्षा, स्वयंसेवकों द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा, कोरोना संक्रमण के दौरान प्रभावित जन जीवन और शिक्षा पर चर्चा, आने वाले सालों को लेकर कार्ययोजना की रूपरेखा पर चर्चा, स्वालंबन, स्वेदशी और संगठन विस्तार पर भी चर्चा होगी.

कोरोना संक्रमण के कारण इस बार आरआरएस की तरफ से क्षेत्रीय कार्यकारी बैठक आयोजित की जा रही है. इससे पहले यह बैठक राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित की जाती थी. प्रयागराज में राष्ट्रीय स्तर पर बैठक आयोजित होनी थी, लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह बैठक राष्ट्रीय स्तर की जगह देश के 11 क्षेत्रीय केंद्रों में यह बैठक होगी. इसी क्रम में आरएसएस ने पटना में बैठक क्षेत्रीय कार्यकारी मंडल की बैठक करने का फैसला लिया.

बिहार से रामविलास पासवान की राज्यसभा सीट पर निर्विरोध जीते BJP के सुशील मोदी

मिली जानकारी के मुताबिक, पटना में होनी वाली आरएसएस की 2 दिवसीय बैठक में उत्तर और दक्षिण बिहार प्रान्त समेत झारखंड के संघ के कई पदाधिकारी शामिल होंगे. दक्षिण बिहार प्रान्त के प्रचार प्रमुख राजेश पांडेय ने बताया कि पहली बार आरएसएस अपने कार्य को सूचारू रूप से चलाने के लिए पूरे देश को 11 क्षेत्रीय केंद्रों में बांट कर बैठक आयोजित कर रहा है. उत्तर-पूर्व क्षेत्र की बैठक पटना में शनिवार से आयोजित हो रही है.

रियलिटी चेक सर्वे: नीतीश की हर घर नल का जल योजना की 100 में 41 स्कीम पानी-पानी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें