बिहार पहुंचे RSS सरसंघचालक मोहन भागवत, कुंभ ऐप का किया लोकार्पण, जानें दिन भर का पूरा शेड्यूल

Priya Gupta, Last updated: Fri, 10th Sep 2021, 12:28 PM IST
  • RSS सरसंघचालक मोहन भागवत बिहार पहुंच कर कुंभ ऑडियो ऐप का लोकार्पण किया.
बिहार पहुंचे RSS सरसंघचालक मोहन भागवत, कुंभ एप का किया लोकार्पण

पटना: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत बिहार पहुंचे, जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं से मिलने के बाद आडियो कुंभ एप का लोकार्पण किया. संघ के उत्तर-पूर्व क्षेत्र कार्यालय के पदाधिकारियों ने पटना एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया. इसके बाद मोहन भागवत रात में झारखंड के धनबाद के लिए प्रस्थान करेंगे. जहां वे तीन दिन तक रुकेंगे. बिहार आने के बाद उनके यहां आने के राजनीतिक अर्थ तलाशे जा रहे हैं. इससे पहले वह फरवरी में पटना आए थे. तब उन्होंने पटना में एम्स के पास बनने वाले सेवा सदन का भूमि पूजन किया था.

इस बार उन्‍होंने कुंभ एप का लोकार्पण भी किया. संघ के प्रचारक प्रमुख राजेश पांडेय ने कहा कि इस ऑडियो कुंभ ऐप से मुफ्त में राष्ट्रीय महत्व की पुस्तकों को सुन सकेंगे. मोहन भागवत ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज के जमान में स्मार्टफोन का इस्तेमाल ज्यादा बढ़ गया है. लोग की दिनचर्या भी काफी बिजी रहती है इन सब को ध्यान में रखते हुए इस एप को डिजाइन किया गया है. साथ ही कार्यक्रम में शामिल लोगों के प्रश्नों के उत्तर भी दिए.

ससुराल और पत्नी से तंग पति सड़क पर किडनी बेचने निकला, पोस्टर पर छाप दी सास-साले की फोटो

बताया जा रहा है कि अपने दौरे पर वह सेवा सदन के निर्माण कार्य की स्थिति की जानकारी लेंगे. संघ कार्यालय विजय निकेतन में होने वाली इस बैठक में वे बिहार में संघ के कार्यों की समीक्षा करेंगे. साथ ही संघ द्वारा कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर की जा रही तैयारियों की भी समीक्षा करेंगे.आरएसएस की तरफ से अगस्त से एक खास ट्रेनिंग प्रोग्राम चलाया जा रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें