संत रविदास के नाम पर खोली जाए यूनिवर्सिटी: जाप प्रमुख पप्पू यादव

Smart News Team, Last updated: 27/02/2021 05:39 PM IST
  • जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि संत रविदास ने अपना पूरा जीवन मानव जाति के उत्थान को समर्पित कर दिया. पप्पू यादव ने कहा संत रविदास सामाजिक एकता और समानता के प्रतीक है. उन्होंने ने कहा कि संत रविदास जी के नाम पर एक विश्विद्यालय खुलनी चाहिए
संत रविदास के नाम पर खोली जाए यूनिवर्सिटी: जाप प्रमुख पप्पू यादव

पटना: शनिवार को संत रविदास जयंती के अवसर पर इनकम टैक्स स्थित संत रविदास आश्रम में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि संत रविदास ने अपना पूरा जीवन मानव जाति के उत्थान को समर्पित कर दिया. पप्पू यादव ने कहा संत रविदास सामाजिक एकता और समानता के प्रतीक है. उन्होंने ने कहा कि संत रविदास जी के नाम पर एक विश्विद्यालय खुलनी चाहिए. 

संत रविदास/गुरु रविदास जयंती अवसर पर पप्पू यादव राजधानी पटना के इनकम टैक्स स्थित संत रविदास आश्रम में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे. जाप के पप्पू यादव ने कहा कि संत रविदास जी ने हमेशा पाखंडवाद, जात-पात और ऊंच-नीच के भेदभाव को खत्म करने का कार्य किया. उन्होंने सभी को एक सूत्र में बांधने का प्रयास किया. उनके द्वारा बताए गए रास्ते पर ही चलकर मानव समाज का कल्याण संभव है.

पटना: आज से हिंदुस्तान प्रॉपर्टी फेयर होगा शुरू, आप करा सकते हैं घर की बुकिंग

जाप अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि संत रविदास ने हमें आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक रूप से लड़ना और जीना सिखाया. उन्होंने आडंबर और कर्मकांड के खिलाफ संघर्ष किया और हमें कर्मयोगी बनाया. आज उनकी जयंती के मौके पर हमें यह संकल्प लेना चाहिए कि हम समाज के कमजोर वर्गों और दलितों के बच्चों की शैक्षणिक, आर्थिक और राजनीतिक भागीदारी बढ़ाने के लिए कार्य करेंगे. और संत रविदास के आदर्शों का पालन करना चाहिए. पप्पू यादव ने संत रविदास की पर माल्यापर्ण किया और नमन किया. इस दौरान जाप पार्टी के और नेता भी मौजूद रहे. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें