बिहार: हाईस्कूल और प्लस टू शिक्षकों की भर्ती के लिए शेड्यूल जल्द होगा जारी

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Jun 2021, 9:10 AM IST
  • बिहार में हाईस्कूल और प्लस टू के 30, 020 पदों पर शिक्षकों की भर्ती के लिए जल्द ही शिक्षा विभाग शेड्यूल जारी करेगा. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने बताया कि जल्द ही शिक्षकों की भर्ती के लिए शेड्यूल जारी किया जाएगा. इसपर विचार चल रहा है.
6 वें चरण के तहत माध्यमिक-उच्च माध्यमिक स्कूलों में 30, 020 पदों पर शिक्षकों की भर्ती होगी. (फाइल फोटो)

पटना. बिहार राज्य में 6 वें चरण के तहत माध्यमिक-उच्च माध्यमिक स्कूलों में 30, 020 पदों पर शिक्षकों की भर्ती को लेकर शिक्षा विभाग जल्द ही शेड्यूल जारी करने वाला है. इस संबंध में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने बताया कि कार्यक्रम जारी करने को लेकर विचार चल रहा है. जिलों से फिडबैक आने के बाद शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि देहाती क्षेत्र के करीब पांच फीसदी नियोजन इकाइयों में दिव्यांग अभ्यर्थियों के नए आवेदन प्राप्त हुए हैं.

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने घोषणा की थी कि 15 अगस्त के पहले शिक्षक अभ्यर्थी की नियुक्ति कर लिए जाएंगे. इस दिशा में विभाग सक्रिय नजर आ रहा है. सोमवार को 6 वें चरण के तहत माध्यमिक-उच्च माध्यमिक स्कूलों में शिक्षक नियुक्ति को लेकर शिक्षा निदेशालय में समीक्षा बैठक हुई. यह बैठक निदेशक गिरिवर दयाल सिंह की अध्यक्षता में हुई. बैठक में अधिकारियों के बीच चर्चा हुई.

दस चरणों में बिहार पंचायत चुनाव कराने की तैयारी, बाढ़ प्रभावित इलाकों में अंतिम चरणों में होगी वोटिंग

बता दें कि पटना हाईकोर्ट के आदेश पर 6 वें चरण के नियोजन से छूटे दिव्यांगों को आवेदन करने का एक और मौका दिया गया था. 11 से 25 जून के बीच नियोजन इकाइयों के दिव्यांगों को आवेदन करने का मौका दिया गया था.

बताया जा रहा है कि जिन नियोजन इकाइयों में दिव्यांगों के आवेदन अभी आएं हैं, वहां इसकी पूरी प्रक्रिया बाद में होगी. वहीं, जिन नियोजन इकाइयों में दिव्यांगों के आवेदन नहीं आएं हैं, वहां सीधे काउंसिलिंग कराके नियुक्ति पत्र दिया जाएगा.

बिहार बोर्ड इंटर में ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख आज, इस वेबसाइट से करें एप्लाई

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें