ऑनलाइन कक्षाओं पर कोरोना का असर, कोविड पॉजिटिव होने पर टीचर कर रहे क्लास कैंसिल

Smart News Team, Last updated: Mon, 26th Apr 2021, 9:54 AM IST
  • बिहार में कोरोना महामारी के कारण स्कूल और कॉलेज के ऑनलाइन क्लासेज पर बह असर पड़ने लगा है. दरअसल स्कूल और कॉलेज के शिक्षक कोरोना संक्रमित होने के कारण अपनी कक्षाएं रद्द कर दी है.
ऑनलाइन कक्षाओं पर कोरोना का असर, कोविड पॉजिटिव होने पर टीचर कर रहे क्लास कैंसिल

पटना. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण पटना के सभी स्कूल और कॉलेज बन्द कर दिए गए है. वही स्कूल बंद होने के बाद ऑनलाइन क्लासेस होनी थी जिसपर भी कोरोना का असर पड़ने लगा है. दरअसल बहुत से स्कूल और कॉलेज की शिक्षकों और कर्मियों को कोरोना संक्रमण हो जाने से ऑनलाइन क्लासेस नहीं चल पा रही है. जिसके कारण जिले के बड़े से बड़े कॉलेज की शिक्षण व्यवस्था ध्वस्त होती नजर आ रही है. जिसके कारण ऑनलाइन कक्षाओं को निरस्त कर दिया जा रहा है.

इतना ही नहीं केवल प्राइवेट स्कूल के टीचर ही नहीं बल्कि सरकारी स्कूल के अध्यापक भी कोरोना से संक्रमित होते जा रहे है. जिसके कारण वहां के भी ऑनलाइन कक्षाओं को निरस्त किया जा रहा है. वही लगातार शिक्षकों के कोरोना पोसिटिव मिलने के बाद कई विद्यालय में ताला लगाने की नौबत आ गई है. वही शिक्षा विभाग के मुख्यालयों में काम कर रहे अधिकारियों के भी कोरोना पोसिटिव मिलने के बाद से वहां पर भी कामकाज पर असर पड़ने लगा है. आपको बता दे कि बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने निजी से लेकर सरकारी सभी स्कूल और कॉलेज को बंद कर दिया था.

राहत की उम्मीद, CM नीतीश ने विमान भेजकर गुजरात से मंगवाए इतने रेमडेसिविर इंजेक्शन

वही स्कूल बंद होने के बाद से बड़े निजी स्कूलों ने ऑनलाइन क्लासेस शुरू कर दी थी, लेकिन मध्यम और छोटे स्कूल की स्थिति सरकारी स्कूलों की तरह ही बनी हुई है. वही ये स्कूल शिक्षकों कमी को झेल रहे है. जिसके अधिकतर टीचर को कोरोना संक्रमण हो गया है. जिसके कारण कई छोटे निजी स्कूलों में ऑनलाइन कक्षाओं को रद्द कर दिया गया है. वही जानकारी के अनुसार सूबे में करीब 40 शिक्षिकाएं कोरोना संक्रमण से जूझ रही हैं.

घर में डांस पार्टी कराने पर मुन्ना शुक्ला, अक्षरा सिंह समेत 300 से ज्यादा पर FIR

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें