पटना: 16 अगस्त से नहीं खुलेंगे एक हजार प्राइमरी और मिडिल स्कूल, ये है वजह

Smart News Team, Last updated: Sat, 14th Aug 2021, 9:58 AM IST
  • कोरोना संक्रमण के कारण पिछले डेढ़ साल से स्कूल बंद हैं. चूंकि अभी कोरोना संक्रमण का खतरा कम हुआ है. ऐेसे में 16 अगस्त से एक से आठवीं तक के स्कूल खोले जाने हैं, लेकिन बाढ़ क्षेत्र वाले स्कूलों को बंद रखा जायेगा.
बिहार में 16 अगस्त से एक से आठवीं कक्षा तक के स्कूल खोला जाने हैं. (प्रतिकात्मक फोटो)

पटना. बिहार में लगातार बारिश का दौर जारी है. राजधानी पटना समेत राज्य के कई हिस्सों में जलजमाव की स्थिति है. इस बीच प्राथमिक विद्यालय दियारा में घुटना भर पानी जमा हो गया है. इस हालात में स्कूल को बंद रखने का निर्णय लिया गया है. स्कूल अभी 16 अगस्त को नहीं खोला जायेगा. यही स्थिति प्राथमिक विद्यालय मोकामा टाल की हैं. मनेर प्राथमिक विद्यालय में भी कमर भर तक पानी है.

बताते चलें कि 16 अगस्त से एक से आठवीं तक के स्कूल खोला जाने हैं. राज्य सरकार के आदेश के बाद स्कूलों ने अपने स्तर से तैयारी भी शुरू कर दी है. कोरोना संक्रमण के कारण पिछले डेढ़ साल से स्कूल बंद हैं. चूंकि अभी कोरोना संक्रमण का खतरा कम हुआ है. ऐेसे में 16 अगस्त से एक से आठवीं तक के स्कूल खोले जाने हैं, लेकिन बाढ़ क्षेत्र वाले स्कूलों को बंद रखा जायेगा. इसको लेकर पटना डीईओ अमित कुमार ने सभी बीईओ को आदेश दे दिया है.

गंगा मैया की लीला, मंदिर में शिवलिंग का अनोखा जलाभिषेक करने पहुंची नदी की धार

बता दें कि दियारा क्षेत्र में कई ऐसे प्राथमिक व माध्यमिक हैं, जहां के शिक्षक पटना से आते-जाते हैं. सैकड़ों शिक्षक तो नाव से स्कूल तक जाते हैं, लेकिन अभी बाढ़ से पूरा क्षेत्र घिरा हुआ है, तो नाव से भी जाना संभव नहीं है. शिक्षकों का कहना है कि इस वजह से वह स्कूल नहीं जा पा रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें