कोरोना काल का 15 अगस्त, स्कूल में झंडा तो फहरेगा लेकिन छात्र नहीं होंगे शामिल

Smart News Team, Last updated: 05/08/2020 07:43 PM IST
पटना में इस स्वतंत्रता दिवस स्कूलों में छात्रों के बिना ध्वाजारोहण का कार्यक्रम किया जाएगा. शिक्षा विभाग ने सिर्फ शिक्षकों को शामिल होने के लिए कहा है.
कोरोना काल में स्वतंत्रता दिवस पर स्कूलों में बिना छात्रों के ध्वजारोहण होगा.

पटना के स्कूलों में इस बार स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों में छात्र और छात्राएं शामिल नहीं होंगे. कोरोना वायरस को लेकर सरकार ने गाइडलाइंस जारी की थी कि सोशल डिस्टेंसिंग के साथ स्कूलों और संस्थानों में झंडोत्तोलन का कार्यक्रम किया जाएगा. झंडोत्तोलन में केवल स्कूल के प्राचार्य और शिक्षकों को ही शामिल होना है. कार्यक्रम के दौरान सरकारी गाइडलाइंस का पालन किया जाएगा. पटना जिला शिक्षा कार्यलय ने इसको लेकर सभी सरकारी, अनुदानित और निजी स्कूलों के प्राचार्य को पत्र लिखकर निर्देश दिए हैं.

पटना शिक्षा कार्यलय डीईओ ज्योति कुमार ने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण छात्रों और उनके अभिभावकों को कार्यक्रम में शामिल नहीं किया जा रहा है. इस स्वतंत्रता दिवस दिवस पर सादगी से कार्यक्रम किए जाएंगे. 

पटना: राजेंद्रनगर समेत राज्य के पांच स्टेशनों का निजीकरण संभव, मॉल का प्रस्ताव

शिक्षकों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का निर्देश दिया गया है. जानकारी के लिए, बता दें कि बिहार सरकार ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए 16 अगस्त तक पूर्ण लॉकडाउन किया है. 

लापरवाही की हद, बैठे रह गए थानेदार साहब और थाने से चोर उड़ा ले गए बोलेरो कार

पटना में लॉकडाउन के बावजूद हर दिन बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित सामने आ रहे हैं. बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 64 हजार के करीब पहुंच गई है. केंद्र सरकार ने अनलॉक-3 की गाइडलाइंस जारी करते हुए सार्वजनिक स्थलों पर ध्वजारोहण की अनुमति दी थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें