बिहार चुनाव में NDA गठबंधन में बंट गई सीट: JDU और हम 122, VIP संग BJP 121

Smart News Team, Last updated: Tue, 6th Oct 2020, 6:40 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीए ने सीट बंटवारे का ऐलान कर दिया है. नीतीश कुमार की जेडीयू को 122 सीटें मिली हैं जिनमें जीतनराम मांझी भी सात सीट में हिस्सेदार हैं. वहीं बीजेपी को 121 सीट मिली हैं जिनमें वीआईपी के मुकेश सहनी साथ हो सकते हैं.
बिहार चुनाव में NDA गठबंधन में बंट गई सीट: JDU और हम 122, VIP संग BJP 121

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीए ने जेडीयू, भाजपा, हम और वीआईपी पार्टी के बीच सीट बंटवारे का ऐलान कर दिया है. नीतीश कुमार की जदयू के खाते में 122 सीट आई हैं जिनमें सात सीट पूर्व सीएम मांझी की हम पार्टी को दी जाएंगी. मांझी पहले ही सातों सीट पर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर चुके हैं. वहीं भारतीय जनता पार्टी के खाते में 121 सीट आई हैं जिनमें कुछ सीट वीआईपी के मुकेश सहनी को मिल सकती है. 

बीजेपी का कहना है कि अभी सहनी से बात चल रही हैं. मांझी और सहनी दोनों ने ही सीट बंटवारे से नाराज होकर राजद- कांग्रेस महागठबंधन का साथ छोड़ा था.

बिहार चुनाव में JDU ज्यादा सीट जीते या BJP, CM नीतीश ही बनेंगे: सुशील मोदी

बिहार की राजधानी पटना के चाणक्य होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीट बंटवारे का ऐलान किया गया. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील मोदी, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस, भाजपा बिहार अध्यक्ष संजय जयसवाल, जदयू वरिष्ठ नेता अशोक चौधरी, लल्लन सिंह समेत कई नेता शामिल हुए.

RLSP उपेंद्र कुशवाहा का BSP के बाद ओवैसी से गठबंधन, शामिल होंगे AIMIM नेता

प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत में ही बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने साफ कर दिया कि एनडीए में सीएम का चेहरा सिर्फ नीतीश कुमार ही होंगे. वहीं डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि किसी की सीट कम आएं या ज्यादा, राज्य में नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री होंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें