पटना: कोर्ट में आवेदन के लिए 7 नए ईमेल बने, 25 जनवरी से नए पते पर ई-फाइलिंग शुरू

Smart News Team, Last updated: Sat, 10th Jul 2021, 12:15 AM IST
  • पटना में वकीलों की सुविधाओं और न्यायिक प्रक्रिया को सुचारू और नियमित चलाने के लिए ई-फाइलिंग के लिए सात अलग-अलग ई-मेल बनाएं गए हैं. जिले के विभिन्न सेशन और अनुमंडलीय कोर्ट में 25 जनवरी से वकील या सरकारी वकील अपने-अपने मुकदमे से संबंधित कोई भी आवेदन नए ई-मेल से दाखिल करेंगे.
पटना: कोर्ट में आवेदन के लिए 7 नए ईमेल बने, 25 जनवरी से नए पते पर ई-फाइलिंग शुरू ( सांकेतिंक फोटो )

पटना. वकीलों की सुविधाओं और न्यायिक प्रक्रिया को सुचारू व नियमित रूप से चलाने को ई- फाइलिंग के लिए सात अलग-अलग ई-मेल बनाएं गए हैं. पटना जिले के विभिन्न सेशन और अनुमंडलीय कोर्ट में 25 जनवरी से वकील या सरकारी वकील अपने-अपने मुकदमे से संबंधित कोई भी आवेदन नए ई-मेल से दाखिल करेंगे.

इसकी सूचना पटना के जिला एवं सत्र न्यायधीश सुनील दत्त मिश्रा ने पटना सदर के सभी सेशन और मजिस्ट्रेट कोर्ट, शराबबंदी कोर्ट, पटना सिटी सेशन, मजिस्ट्रेट को्र्ट, दानापुर सेशन कोर्ट, पालीगंज अनुमंडलीय कोर्ट, मसौढ़ी सेशन और मजिस्ट्रेट कोर्ट को दे दी है. 

नए ई-मेल से कोर्ट के वकीलों, सरकारी अधिवक्ताओं और सहायक अभियोजन पदाधिकारी को मकुदमों से संबधित आवेदन या मुकदमा दायर करने में सुविधा होगी. इससे पहले एक ई-मेल था. इसी ई-मेल पर पटना जिले के सभी 101 कोर्ट के मुकदमा से संबधित आवेदन वकील और सरकारी वकील दायर करते थे. 

आपको बता दें कि अभी भी कोरोना को देखते हुए जिले के सभी न्यायलयों में एक दिन फिजिकल और एक दिन वर्चुअल मुकदमों और जमानत पर सुनवाई चल रही है. वर्चुअल सुनवाई में वीडियो कॉन्फेंसिंग के माध्यम से मुकदमों पर सुनवाई होती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें