17 विदेशी जमाती ने कोर्ट में कबूला जुर्म, ढाई हजार के जुर्माने के साथ मिली ये सजा

Smart News Team, Last updated: 02/12/2020 11:58 PM IST
  • वीजा कानून का उल्लंघन करने के आरोप में अप्रैल में गिरफ्तार हुए 17 विदेशी जमाती ने अपना जुर्म कुबूल किया. विशेष कोर्ट ने सभी को कोर्ट में एक दिन खड़ा रहने और ढाई-ढाई हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई.
पटना में  तब्लीगी जमाती के 17 विदेशी नागरिकों ने कोर्ट में अपना जुर्म कुबूला. प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना. वीजा कानून का उल्लंघने करने के आरोप में अरेस्ट हुए 17 तब्लागी जमाती ने कोर्ट के सामने अपना जुर्म कुबूल लिया है. जिसके बाद सभी विदेशी नागरिकों को कोर्ट में एक दिन खड़ा रहने और ढाई-ढाई हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई. आपको बता दें कि 17 विदेशी जमाती को फुलवारी और दीघा से गिरफ्तार किया था. इनमें से 16 किर्गिस्तान और एक उज्बेकिस्ता का नागरिक है.

जुर्म कुबूल करने के बाद 17 विदेशी तब्लीगी जमाती को विशेष कोर्ट के एसीजेएम ने बुधवार को कोर्ट में एक दिन खड़ा रहने और ढाई-ढाई हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई. कोर्ट में खड़े रहने के बाद सभी आरोपियों ने जुर्माना भरा. सुनवाई के दौराप सभी विदेशी नागरिकों ने कोर्ट में माफी मांगते हुए कहा कि कानून का उल्लंघन भूलवश हुआ है, जानबूझकर नहीं किया है.

पटनाः घरेलू रसोई गैस हुई 50 रुपए महंगी, जानिए एलपीजी सिलेंडर के नए रेट

फुलवारी शरीफ थाना ने 7 और दीघा पुलिस ने 10 विदेशी नागरिकों को अप्रैल में कोरोना संक्रमण के दौरान वीजा नियमों का उल्लंघन करने पर गिरफ्तार किया था. इन विदेशी नागरिकों पर आरोप था कि वीजा नियमों का उल्लंघन कर घूमने और टूरिस्ट वीजा पर भारत में प्रवेश कर धर्म का प्रचार कर रहे थे. गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने चार्जशीट दायर की. बाद में इन सभी को सेशन कोर्ट से जमानत मिल गई थी.

संघ की क्षेत्रीय बैठक में हिस्सा लेने पटना आ रहे हैं RSS प्रमुख मोहन भागवत

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पटना हाईकोर्ट ने तब्लीगी जमात के लोगों के खिलाफ बिहार में दर्ज मामलों में तेजी लाने के लिए पटना सिविल कोर्ट में ट्रायल के लिए एक विशेष कोर्ट बनाया है. पटना हाईकोर्ट की इस विशेष कोर्ट में बिहार के अलग-अलग जिलों में दर्ज सात तब्लीगी जमात के मामलों का ट्रायल चल रहा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें