शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा को BJP प्रत्याशी नितिन नवीन ने दी मात

Smart News Team, Last updated: Tue, 10th Nov 2020, 6:10 PM IST
  • शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा दस हजार से ज्यादा वोटों से हार गए हैं. बांकीपुर सीट से चुनाव लड़ रहे लव सिन्हा तीन बार के विधायक व भाजपा नेता नितिन नवीन का सामना कर रहे थे.
लव सिन्हा.

पटना:  बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बांकीपुर सीट पर मतगणना पूरी हो गई है. कांग्रेस के साथ अपनी राजनीतिक करियर की शुरुआत करने वाले लव सिन्हा को बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में करारी हार मिली है. शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा दस हजार से ज्यादा वोटों से हार गए हैं. बांकीपुर सीट से चुनाव लड़ रहे लव सिन्हा तीन बार के विधायक व भाजपा नेता नितिन नवीन का सामना कर रहे थे.

बीजेपी नेता नितिन नवीन ने लव सिन्हा को बड़े अंतर से हराया है. बीजेपी के नितिन को कुल 27340 वोट मिले. वहीं कांग्रेस के लव सिन्हा को 12702 ही मिल पाए. इस सीट से कुल 23 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे. बता दें कि इसी सीट से प्लूरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया चौधरी ने भी चुनाव लड़ा था. लेकिन इस चुनाव में उन्हें केवल 1465 वोट मिले हैं. आंकड़ों के मुताबिक, बीजेपी ने इस सीट से 13 हजार 336 वोटों से जीत हासिल की है.

बिहार रिजल्ट: सीएम योगी का बड़ा बयान- फिर साबित हो गया, मोदी है तो मुमकिन है

आपको बता दें कि बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र का एक हिस्सा है. इस लोकसभा सीट पर 2009 और 2014 में शत्रुघ्न सिन्हां भाजपा से दो बार सांसद चुने गए थे. बिहार चुनाव 2020 में एनडीए के नेताओं लव सिन्हा को पैराशूट उम्मीदवार बताया, लेकिन उनके पिता शत्रुघन सिन्हा का कहना है कि वे बिहार में हैं और बिहार के हैं.

बिहार चुनाव नतीजे: जीतन राम मांझी ने 15 हजार से ज्यादा वोटों से दर्ज की जीत

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें