लव जिहाद पर संजय राउत बोले- पहले बिहार में नीतीश कानून लागू करें फिर हम सोचेंगे

Smart News Team, Last updated: Mon, 23rd Nov 2020, 2:56 PM IST
  • शिवसेना के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने लव जिहाद को कहा कि जब नीतीश कुमार बिहार में इस कानून को लागू करेंगे, तो हम इसकी जांच करेंगे और फिर महाराष्ट्र के लिए सोचेंगे.
संजय राउत ने लव जिहाद पर कहा कि पहले नीतीश कानून लागू करें फिर हम महाराष्ट्र के लिए सोचेंगे.

पटना. लव जिहाद पर कानून बनाए जाने को लेकर देश में एक नई बहस छिड़ गई है. बीजेपी शासित कई राज्य लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने का ऐलान कर चुकी है. इस  पर देश में राजनीति गर्म हो गई है. इस बीच शिवसेना के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में भी इस मुद्दे को उठाया जा रहा हैं, लोग हमसे पूछ रहे हैं कि हम इस पर कानून कब लाएंगे? इसके संबंध में मैंने आज सीएम से बात की, मैं कहना चाहूंगा कि जब नीतीश कुमार जी बिहार में इस कानून को लागू करेंगे, तो हम इसकी जांच करेंगे और फिर महाराष्ट्र के लिए सोचेंगे. 

शिवसेना के नेता संजय राउत ने बीजेपी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि जिव जिहाद को पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए चुनावी मुद्दा बनाया जा रहा है. संजय राउत ने कहा कि मुझे लगता है कि यह एक गंभीर मामला है. पश्चिम बंगाल चुनाव आ रहा है, एक नया विषय सामने लाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमारा मानना है कि चुनाव के लिए विकास एक प्रमुख मुद्दा है लेकिन 'लव जिहाद' पर चर्चा की जाएगी. 

गिरिराज सिंह बोले- लव जिहाद कानून बनाए नीतीश सरकार, JDU का जवाब- जरूरत नहीं

बता दें कि इससे पहले केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने बिहार की नीतीश कुमार की सरकार से जव जिहाद के खिलाफ कानून बनाए जाने की मांग की. उन्होंन कहा कि आज हिंदू की लड़कियों को लव-जिहाद में फंसाकर हमारे धर्म पर चोट किया जा रहा है. अब लव-जिहाद पर कानून बनाने की जरूरत है. गिरिराज सिंह के इस बयान पर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि किसी एक व्यक्ति के विचार को इतनी तवज्जो नहीं देना चाहिए. बिहार में सांप्रदायिक सौहार्द है और दोनों धर्मों को लेकर आपस में शांति है. इसलिए इस पर कुछ बोलने का कोई मतलब नहीं बनता.

तेजस्वी का नीतीश के मंत्री अशोक पर हमला, कहा- बीवी का भ्रष्टाचार नॉट ए बिग डील

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें