पटना: स्मार्ट तालाब में लगेगा म्यूजिकल फाउंटेन, पानी पर दिखेगी बिहार की गाथा

Smart News Team, Last updated: Mon, 1st Feb 2021, 1:10 PM IST
  • पटना के अदालतगंज में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत स्मार्ट तालाब बनाने और राज्य में एक मॉडल तालाब के रूप में स्थापित करने के लिए यहां लेजर शो भी शुरू होगा. तालाब के पानी के उपर लेजर शो के जरिए बिहार की गाथा दिखाई जाएगी.अदालतगंज तालाब के मुख्य प्रवेश द्वार पर 'आई लव पटना' लिखा होगा
पटना के स्मार्ट तालाब में लगेगा म्यूजिकल फाउंटेन.

पटना. पटना के अदालतगंज में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत स्मार्ट तालाब बनाने और राज्य में एक मॉडल तालाब के रूप में स्थापित करने के लिए यहां लेजर शो भी शुरू होगा. तालाब के पानी के उपर लेजर शो के जरिए बिहार की गाथा दिखाई जाएगी. इस लेजर शो के शुरू होने से अदालतगंज तालाब के प्रति लोगों का आकर्षण बढ़ जाएगा और स्मार्ट तालाब का सपना भी पूरा होगा. स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत इसकी तैयारी की जा रही है.

पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड के एमडी सह नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि लेजर शो शुरू करने के लिए एग्रीमेंट करने की प्रक्रिया शुरू की गई है. अदालतगंज तालाब का काम लगभग पूरा हो चुका है. इस तालाब को नए तरीके से बनाने में करीब 10 करोड़ रुपए की लागत आई है. कुछ ही दिन पहले यहां म्यूजिकल फाउंटेन भी लगाया गया है और इससे पहले एयरेशन फाउंटेन भी लगाया जा चुका है. 

नीतीश सरकार कैबिनेट का कभी भी हो सकता है विस्तार, दिल्ली रवाना हुए BJP के कई नेता

स्मार्ट सिटी का यह ऐसा पहला तालाब होगा जिसमें पानी की शुद्धता के साथ-साथ पर्यावरण संरक्षण के लिए भी एक संदेश दिया जाएगा. तालाब के चारों ओर हरियाली बढ़ाने के लिए पेड़ लगाने का कार्य हो चुका है. स्मार्ट तालाब को बहुत सुंदर बनाने के सारे काम पूरे हो चुके हैं. अभी लेजर शो की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्णय को लागू करने की प्रक्रिया चल रही है. इसके लगते ही स्मार्ट तालाब पटना वासियों के लिए देखने और सैर करने लायक हो जाएगा. 

बिहार बोर्ड BSEB आज से 12वीं इंटर परीक्षा शुरू, देखें एडमिट कार्ड से जुड़े नियम

स्मार्ट तालाब की खासियत

अदालतगंज तालाब के मुख्य प्रवेश द्वार पर 'आई लव पटना' लिखा होगा. स्मार्ट तालाब में लेजर शो, ओपन एयर थिएटर, व घाट निर्माण, फव्वारा, बाउंड्री वॉल, फूड कोर्ट, पाथवे, पौधारोपण एवं लाइटिंग की भी सुविधा है. तालाब को ज़्यादा से ज़्यादा आकर्षक बनाने के लिए म्यूजिकल फाउंटेन भी लगाया गया है. 10 करोड़ की लागत वाली इस परियोजना को बहुत जल्द ही पटना के लोगों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. 

श्रीबाबू की जगह अनुग्रह बाबू की फोटो पोस्ट करने पर नेताओं के निशाने पर तेजस्वी 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें