शातिर चोर: न नकाब न हथियार फॉर्मल पैंट-शर्ट में 15 मिनट में की 58 लाख की चोरी, सीसीटीव में कैद हुई घटना

Pallawi Kumari, Last updated: Thu, 16th Sep 2021, 12:20 PM IST
  • बिहार में एक चोरी की घटना सामने आई है, जिसमें चोर के चोरी करने का अंदाज देख पुलिस भी हैरान रह गई. चोर ने दिनदहाड़े 15 मिनट में एक व्यवयासी के घर से 58 लाख उड़ा दिए. चोरी की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, जिसमें चोर फॉर्मल पैंट-शर्ट में नजर आ रहा है.
फॉर्मल पैंट शर्ट में 15 मिनट में चोर ने उड़ाए 58 लाख. फोटो साभार-लाइव हिन्दुस्तान

पटना. राजधानी में चोरी के कई मामले रोजाना ही सुनने को मिलते हैं. बाइक सवार, कार सवार, मुंह पर नकाब लगाए हुए या हथियार से डरा कर चोरी करने और पैसे जेवर लूटने की घटना देखने और सुनने को मिलती है. लेकिन हाल ही में एक चोरी की घटना सामने आई, जिसमें एक शातिर चोर फॉर्मल पैंट-शर्ट पहने हुए फ्लैट में घुसा और ताला तोड़ कर दिनदहाड़े 58 लाख की चोरी कर फरार हो गया. चोर के हाव भाव और पहनावे के कारण उस पर किसी को शक भी नहीं हुआ.

घटना दीघा थाना इलाके आशियाना-दीघा रोड स्थित सूर्य दीघा कंपाउंड अपार्टमेंट के बी- ब्लॉक फ्लैट नंबर 206 की है. मंगलवार को फ्लैट के मालिक सुमित शर्मा ने थाने में चोरी का मामला दर्ज कराया. सूर्य दीघा कंपाउंड अपार्टमेंट में सुमित अपनी पत्नी और नियोजन भवन के अधिकारी अमीषा के साथ रहते हैं. सुबह करीब साढ़े दस बस दंपती रोजाना की तरह अपने काम के लिए घर से निकले. 

पटना-जयनगर इंटरसिटी को नहीं मिल रहे यात्री, इस कारण पटरी पर खाली दौड़ रही ट्रेन

इस बीच सुमित के पास उनके पड़ोसी का फोन आया. उन्होंने बताया कि फ्लैट का ताला टूटा हुआ है. खबर सुनते ही सुमित तुरंत फ्लैट पर पहुंचे तो चौंक गए. पूरा घर बिखरा पड़ा था और अलमारी खाली हो चुकी थी. चोर ने डायमंड के हार, सोने के कंगन, ब्रेसलेट, चेन सहित 55 लाख के जेवर चोरी कर लिए थे. इसके साथ ही अलमारी में रखा 3 लाख कैश में भी गायब था.

घटना की जानकारी सुमित ने पुलिस को दी. इसके बाद दीघा पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू कर दी. सीसीटीवी कैमरे की छानबीन के दौरान चोर की फोटो सामने आई. सीसीटीवी में देखा गया कि, चोर दोपहर करीब डेढ़ बजे फ्लैट में घुसा और महज 15 मिनट में ही घर साफ कर निकल गया.

इसके बाद इस चोर की हरकत यहीं खत्म नहीं हुई. बल्कि सुमित के फ्लैट से चोरी करने के बाद शातिर चोर राजीव नजर अपार्टमेंट पहुंच गया. यहां उसने एक न्यायालय कर्मी वरुण द्विवेदी के घर पर गहने चुराए. वरुण ने थाने में चोरी की शिकायत की. इसके बाद जब पुलिस ने जब वरुण के अपार्टमेंट का सीसीटीवी फुटैज को खंगाला तो पता चला कि यहां भी उसी शातिर चोर ने चोरी की, जिसने सुमित शर्मा के फ्लैट में चोरी की थी. अब दोनों थाने की पुलिस शातिर चोर की तलाश में जुटी हुई है. सीसीटीवी फुटैज के आधार पर चोर का पता लगाया जा रहा है.

रूडी के सांसद कोष की एंबुलेंस से मुखिया करा रहा था शराब तस्करी, ड्राइवर अरेस्ट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें