LJP ऑफिस के बहार अवैध बैनर पोस्टर हटाने गए कर्मियों को कुछ लोगों ने बंधक बनाया

Smart News Team, Last updated: Sat, 3rd Jul 2021, 7:01 AM IST
  • बिहार के पटना में कुछ लोगों ने अवैध तरीके से लगाए गए बैनर पोस्टर को हटाने गए कर्मचारियों को बंधक बना लिया. इतना ही नहीं घटना के बाद बात इतनी बिगड़ गई थी कि कर्मचारियों ने जान को खतरा बढ़ गया. 
बैनर पोस्टर हटाने गए कर्मियों को बंधक बनाया

बिहार के पटना में कुछ लोगों ने अवैध तरीके से लगाए गए बैनर पोस्टर को हटाने गए कर्मचारियों को बंधक बना लिया. ये घटना लोजपा कार्यालय ( LJP office ) के पास की है. जहां कुछ कुछ कर्मचारी जब अवैध तरीके से लगाए गए बैनर पोस्टर को हटाने पहुंचे तो कुछ लोगों उनको अगवाह कर लिया. बात इतनी बढ़ गई कि कर्मचारियों की जान खतरे में आ गई. इसके बाद कर्मचारियों ने जान का खतरा देखते हुए इसकी सूचना तुरंत ही जिला नियंत्रण कक्ष को दी. इसके घटना के कुछ समय बाद जब मजिस्ट्रेट और पुलिस बल मौके पर पहुंचते तब जाकर दोनों कर्मचारियों को मुक्त कराया गाया. 

वहीं जानकारी के लिए बता दें कि शहर में राज्य और केंद्र सरकार की योजनाओं के प्रचार प्रसार के लिए जगह-जगह बैनर और पोस्टर लगाए गए हैं, जिसके बाद जिला प्रशासन को इसकी शिकायत मिली थी कि इन पोस्टर्स में से कुछ के ऊपर राजनीतिक दल और सामाजिक संगठनों द्वारा अपनी पार्टी के बैनर और पोस्टर लगा दिया गये हैं. इसके बाद शुक्रवार को कुछ कर्मचारी हार्डिंग रोड की ओर से इन बैनर और पोस्टर हटाने के बाद एयरपोर्ट रोड में कुछ जगहों पर बैनर और पोस्टर हटा रहे थे. इसी बीच लोजपा कार्यालय के पास एक बैनर हटाने को लेकर कर्मचारियों और कुछ लोगों के बीच काफी बहस हो गई. 

दरभंगा ब्लास्ट केस में अरेस्ट दोनों भाई पटना लाए गए, NIA को 7 दिन की रिमांड मिली

खबारों की माने तो वहां के कुछ स्थानीय लोगों द्वारा बैनर नहीं हटाने की बात कही जाने लगाी, लेकिन कर्मचारी नहीं माने. इसी बात पर दोनों कर्मचारियों को लोगों ने बंधक बना लिया. घटना के बाद एक कर्मचारी ने इसकी सूचना मोबाइल के जरिए जिला नियंत्रण कक्ष को दी, जिसके बाद जिला नियंत्रण कक्ष मजिस्ट्रेट और पुलिस बल को मौके पर पहुची और दोनों कर्मचारियों को बचा लिया गया. वहीं मजिस्ट्रेट ने स्थानीय लोगों पर सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज करने की बात कही. उसके बाद दोनों कर्मचारियों को छोड़ दिया गया. इसके बाद उन सभी पोस्टर्स को भी हदा दिया गया.

IPS की फर्जी ID से लड़का मांगता रहा अश्लील फोटो, झांसे में लड़कियां नंगी हो गईं

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें