ऑक्सीजन सिलेंडर की खेप लेकर पटना एयरपोर्ट पहुंची इंडियन एयर फोर्स

Smart News Team, Last updated: Fri, 14th May 2021, 2:52 PM IST
बिहार के संक्रमित मरीजों की सहायता के लिए भारतीय एयरपोर्ट्स ने अपने विशेष विमान आईएएफ एएन 32 करीब 265 ऑक्सीजन सिलेंडर पटना भेजा है. यह विशेष विमान पटना एयरपोर्ट पर देर रात 1 बजे उतरा है.
ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर पटना एयरपोर्ट पहुंचा एयरफोर्स का विशेष विमान. (फाइल फोटो)

पटना : बिहार में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से कई गंभीर संक्रमित मरीज आ रहे हैं. इनके इलाज के लिए अधिक से अधिक ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है. जिसकी पूर्ति के लिए प्रशासन और राज्य सरकार पूरी कोशिश कर रहा है. इन्हीं मरीजों की ऑक्सीजन की पूर्ति के लिए देर रात एक बजे भारतीय वायु सेना की विशेष विमान आईएएफ एएन 32 करीब  265 ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर पटना के एयरपोर्ट पर लैंड किया. लैंड करने के बाद सभी 265 ऑक्सीजन सिलेंडर को विमान से उतारा गया. 

आईएएफ एएन 32 से उतारे गए सभी 265 ऑक्सीजन सिलेंडर को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया गया. अब अस्थानी प्रशासन उसको जरूरतमंद हॉस्पिटल में लोगों के पास पहुंच जाएगा. बिहार प्रदेश में लगा संक्रमित मरीजों के लिए ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है. जिसकी आपूर्ति की कोशिश राज्य सरकार प्रशासन द्वारा करवा रही है. प्रदेश में ज्यादा लोग संक्रमित ना हो इसके लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 13 मई को ट्वीट करते हुए बताया कि बिहार के लाभ डाउन को अगले 10 दिन के लिए बढ़ा दिया गया है. मुख्यमंत्री का मानना है कि इस लॉक डाउन से प्रदेश में कोरोना के केस की कमी देखने को मिल रहा है. 

LJP अध्यक्ष चिराग पासवान हुए कोरोना के शिकार, हुई हालत गंभीर

अब बिहार में 16 मई से 25 मई तक व्यापक लॉकडाउन रहेगा. फिलहाल बिहार सरकार संक्रमित मरीजों को राहत पहुंचाने के लिए ऑक्सीजन, बेड, मेडिकल उपकरण और दवाइयों को देकर सहायता कर रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के सभी गंभीर संक्रमित मरीजों को अधिक से अधिक ऑक्सीजन की आपूर्ति करने की कोशिश की जा रही है.

पटना: ऑक्सीजन की कालाबाजारी में निजी अस्पताल के निर्देशक सहित तीन गिरफ्तार

पटना HC ने नीतीश सरकार ये पूछा- कोरोना पर भदानी रिपोर्ट पर क्या कार्रवाई की?

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें