पटना की फ्लाइट 45 मिनट देर से उड़ी, भड़के IPS बोले- 180 बिहारी यात्रियों को कैसे कर सकते डिब्बे में बंद

Haimendra Singh, Last updated: Wed, 8th Dec 2021, 8:08 AM IST
  • महाराष्ट्र में प्रतिनियुक्ति की अवधि समाप्त होने के बाद बिहार लौटे आईपीएस अफसर शिवदीप वामनराव लांडे की फेसबुक पोस्ट जमकर वायरल हो रही है. उन्होंने लिखा है, कि आज मैने दुर्भाग्यपूर्ण और निराशाजनक व्यवस्था को महसूस किया. आप बिना किसी उद्घोषणा के आप इतने बिहारी यात्रियों को यूँ एक बंद डिब्बे मे कैसे कैद कर सकते है.
मुंबई से पटना जा रही फ्लाइट को स्पाइसजेट की फ्लाइट में सवार आईपीएस शिवदीप लांडे.( फोटो संभार- शिवदीप फेसबुक )

पटना. मुंबई से पटना आ रहे स्पाइसजेट की फ्लाइट नं SG923 में मंगलवार को अजीब वाकया हुआ. विमान में सवार हुए 180 यात्रियों को विमान कंपनी बिना कारण बताए करीब 45 मिनट तक विमान में बैठाकर रखा. जिसको लेकर यात्रियों ने हंगामा कर दिया. मामला बिगड़ते देख स्पाइसजेट ने विमान को मुंबई से पटना के लिए उड़ान भरने की अनुमति दी.  इस आईपीएस शिवदीप वामनराव लांडे भी सवार थे. उन्होंने अपनी फेसबुक पोस्ट पूरे मामले का जिक्र करते हुए लिखा, कि कैसे आप इतने बिहारी यात्रियाें काे एक डब्बे में कैसे बंद कर सकते हैं. ऑफिसर लांडे की यह पोस्ट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं. 

आईपीएस अफसर शिवदीप लांडे ने फेसबुक पोस्ट में लिखा, "स्पाइस जेट फ़लाइट (फ़लाइट न- SG923, मुम्बई से पटना) की दुर्भाग्यपूर्ण और निराशाजनक व्यवस्था को आज मैंने महसूस किया. आज मेरी फ़लाइट के प्रस्थान का समय दोपहर 2:55 और इस लिहाज़ से सभी यात्रियों को फ़लाइट के अंदर 2:10 पर ही बैठा दिया गया. फिर 3:20 तक फ़लाइट यूँही अपने स्थान पर खड़ी रही और फ़िर अचानक से 3:29 पर मोबाइल पर SMS के द्वारा ये जानकारी मिलती है की ये फ़लाइट अब 4:30 पर उड़ान भरेगी. बिना किसी उद्घोषणा के आप इतने बिहारी यात्रियों को यूँ एक बंद डिब्बे मे कैसे कैद कर सकते है....? क्या ऐसा आप अन्य राज्यों के यात्रियों के संग कर सकते है...? जब हम कुछ बिहारियों ने अपनी आवाज़ उठायी और अंत: एयरलाइनस मैनेजमेंट को फ़लाइट को पटना के लिए उड़ान भरनी पड़ी. अब मैं 'हमार बिहार ' की धरती पर सेवा देने आ चूका हूँ. जय हिन्द"

जमानत की मांग के साथ बोला शख्स- मेरे खिलाफ हैं 5 केस, पुलिस बोली- नहीं किए कोई क्राइम

आईपीएस शिवदीप पांडे अंतरराज्यीय प्रतिनियुक्ति से वापस बिहार लौट आए हैं. मंगलवार को पटना पहुंचते ही फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा कि अब मैं ‘हमार बिहार’ की धरती पर सेवा देने आ चुका हूं. महाराष्ट्र में प्रतिनियुक्ति की अवधि समाप्त होने के बाद डीआईजी रैंक के अधिकारी शिवदीप लांडे मुंबई से पटना लौट आए है. स्पाइसजेट ने इसके लिए आईपीएस अधिकारी सहित सभी यात्रियों से मांफी मांगी है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें