नीतीश सरकार के निर्देश के बावजूद दागी पुलिस अफसर बनीं थानेदार, जानें मामला

Smart News Team, Last updated: Wed, 17th Mar 2021, 11:43 AM IST
  • नीतीश सरकार ने निर्देश दिए हैं कि कोई भी पुलिस अफसर अगर शराब मामले में दागी पाया जाता है तो जबतक जांच चल रही है उसे थानेदार नहीं बनाया जाएगा. वहीं पटना के एसएसपी ने शराब मामले में दागी पुलिस अफसर को महिला थाने का प्रभार सौंप दिया है.
पटना महिला थाने से आरती जायसवाल को हटाया गया. कुमारी अंचला को सौंपा प्रभार

पटना. नीतीश सरकार के आदेश के बाद भी शराब मामले में दागी पुलिस अफसर को इंस्पेक्टर बनाने का मामला सामने आया है. बिहार की राजधानी में इंस्पेक्टर आरती जायसवाल को पटना के महिला थाने की थानेदारी से हटाया गया. वहीं लाइन क्लोज करके उन्हें पुलिस लाइन भेज दिया गया. पटना के एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा के आदेश के बाद महिला थाने की कमान सब इंस्पेक्टर कुमारी अंचला को सौंप दी गई जो शराब मामले में एक बार नप चुकी हैं और इस केस में उनपर अब भी डिपार्टमेंटल प्रोसिडिंग चल रही है.

सब इंस्पेक्टर कुमारी अंचला 2019 में पुनपुन थाने की कमान संभाल चुकी हैं. थानेदार और पुलिस टीम ने उस समय बाबा रिर्सोट में छापेमारी करके लड़के-लड़कियों को पकड़ा था और वहां से शराब भी बरामद की थी. इस केस में प्रतिबंधित शराब और देह व्यापार के तहत एफआईआर दर्ज की थी. इसी को लेकर सब इंस्पेक्टर पर कार्रवाई हुई थी जिसके चलते उन्हें थानेदार के पद से हटा दिया गया था. 

तेजस्वी का नीतीश सरकार पर हमला-मंत्री के भाई अरेस्ट नहीं, CM हमारी मांग पर चुप

वहीं एसएसपी ने इस मामले पर कहा कि आरती जायसवाल पर एक केस को लेकर प्रोसिडिंग शुरू हुई है जिस कारण उनका थानेदारी पद लिया गया है. इसी के साथ उन्होनें कहा कि जहां तक कुमारी अंचला का सवाल है उन्हें फिलहाल के लिए थानेदार बनाया गया है. कुछ दिन बाद वहां नए थानेदार की पोस्टिंग कर दी जाएगी. 

जानें कौन बनेगा राज्यपाल कोटे से एमएलसी, चयन के लिए CM नीतीश को किया गया अधिकृत 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें