SBI में पीओ के लिए 2056 पदों पर निकली वैकेंसी, 25 अक्टूबर तक करें आवेदन

Pallawi Kumari, Last updated: Thu, 7th Oct 2021, 10:14 AM IST
  • भारतीय स्टेट बैंक ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (पीओ) के 2056 पदों पर भर्ती निकाली है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है. इच्छुक उम्मीदवार sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन के लिए आखिरी तारीख 25 अक्टूबर है. 
स्टेट बैंक में पीओ के लिए नौकरी.

पटना: देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में प्रोबेशनरी ऑफिसर (पीओ) के पद के लिए बंपर भर्तियां निकाली गई हैं. बैंक की ओर से पीओ के कुल 2056 पदों पर भर्ती निकाली गई है. इच्छुक उम्मीदवार इसके लिए एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in या ibpsonline.ibps.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया 5 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है और आवेदन के लिए आखिरी तारीख 25 अक्टूबर है.

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के लिए सबसे पहले स्टेट बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट- sbi.co.in या ibpsonline.ibps.in पर जाएं.

फिर वेबसाइट की होम पेज पर दिए Current Opening लिंक को क्लिक करें.

अब Recruitment of .Probationary officer post Advertisement NO: CRPD/PO/2021-22/18 के लिंक पर दिए गए New Registration दिए ऑप्शन पर क्लिक करें.

पटना मेट्रो रेल: अतिक्रमण हटाने के दौरान लाठीचार्ज में एक की मौत, भीड़ का हंगामा

मांगी गई सारी डिटेल फॉर्म पर भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें.

आवेदन के लिए जनरल, ओबीसी व ईडब्ल्यूएस को कार्ड के माध्यम से 750 रुपये फीस देनी पड़ेंगी. वहीं एससी, एसटी व दिव्यांग - कोई फीस नहीं है.

आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट जरूर लेनी चाहिए.

योग्यता और आयु सीमा

पीओ के पद के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन आनलाइन प्रारंभिक परीक्षा, आनलाइन मुख्य परीक्षा, वर्णनात्मक परीक्षण और इंटरव्यू के आधार पर होगा. इसके लिए किसी बी मान्या प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन पूरा कर चुके छात्र या फाइनल ईयर के छात्र भी आवेदन कर सकते हैं. आवेदन के लिए आयु सीमा 21 वर्ष से 30 वर्ष की है. वहीं ससी व एसटी को आयु सीमा में 5 वर्ष और ओबीसी को तीन वर्ष की छटू मिलेगी.

पटना में 15 रुपए महंगा हुआ घरेलू LPG गैस सिलेंडर, एक की कीमत 1000 के करीब

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें