Bank Job: SBI अपरेंटिस पदों के लिए निकली भर्तियां, जानें आवेदन की आखिरी डेट

Smart News Team, Last updated: Sun, 25th Jul 2021, 1:03 PM IST
  • भारतीय स्टेट बैंक (SBI) अपरेंटिस भर्ती 2021 के लिए आवेदन प्रक्रिया 26 जुलाई, सोमवार को समाप्त होने जा रही है. जिन उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया है वह जल्द ही आवेदन कर लें.
SBI अपरेंटिस पदों के लिए निकली भर्तियां,

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) अपरेंटिस भर्ती 2021 के लिए आवेदन प्रक्रिया 26 जुलाई, सोमवार को समाप्त होने जा रही है. जिन उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया है वह जल्द ही आवेदन कर लें. यह भर्ती अभियान 6,100 पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. इसके लिए कुछ जरूरी योग्यता मांगी गई है. जानें विस्तार से.

जरूरी योग्यता

उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित होना चाहते हैं, उनके पास सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए.

UP Board Result: रोल नंबर पाने के बाद स्टूडेंट्स ऐसे कर पाएंगे रिजल्ट चेक

उम्र सीमा

31 अक्टूबर, 2020 को न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष होनी चाहिए। इंगित की गई अधिकतम आयु अनारक्षित और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए है। एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए भारत सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

चयन प्रक्रिया

चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा और स्थानीय भाषा की परीक्षा पर आधारित होगा. सामान्य अंग्रेजी की परीक्षा को छोड़कर, अंग्रेजी और हिंदी होंगे. वस्तुनिष्ठ परीक्षणों में गलत उत्तरों के लिए नकारात्मक अंक होंगे। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए प्रश्न के लिए नियत अंक का 1/4 वां अंक काट लिया जाएगा। ऑनलाइन परीक्षा अगस्त 2021 (अस्थायी रूप से) के महीने में आयोजित की जाएगी. अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को संगठन द्वारा जारी अधिसूचना पढ़ें.

आवेदन फीस

सामान्य / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवार जो पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के रूप में 300 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें