STET 2019 अभ्यर्थियों का इको पार्क के सामने हंगामा, प्रतिबंधित क्षेत्र में जाने पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Smart News Team, Last updated: Mon, 5th Jul 2021, 12:04 PM IST
  • बिहार शारीरिक शिक्षा एंव स्वास्थ्य अनुदेशक संघ के एसटीईटी 2019 पास अभ्यर्थियों ने आज सचिवालय ईको पार्क के पास नियुक्ति के लिए प्रदर्शन किया. अभ्यर्थियों प्रतिबंधित क्षेत्र की तरह जाने चाहते थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया. जिसके बाद अभ्यर्थियों को पुलिस की झड़प हो गई.
नियुक्ति को लेकर एसटीईटी 2019 पास अभ्यर्थियों ने सचिवालय ईको पार्क के पास विरोध प्रदर्शन किया.

पटना: बिहार की राजधानी पटना में STET पास अभ्यर्थी अपनी नियुक्ति के लिए शहर के इको पार्क के सामने विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. शारीरिक शिक्षक एंव स्वास्थ्य अनुदेशक बहाली प्रकिया के लिए प्रदर्शन कर रहे थे. वह प्रतिबंधित इलाके में प्रदर्शन करने जा रहे थे. पुलिस ने लोगों को रोकने का प्रयास किया जिसमें पुलिस और शारीरिक शिक्षक संघ के बीच झड़प हो गई, पुलिस ने भीड़ को अलग करने के लिए लाठीचार्य कर दिया.

माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) 2019 में उत्तीर्ण अभ्यर्थी बहाली को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे है. सोमवार को हजारों अभ्यर्थी सचिवालय ईको पार्क के पास नियुक्ति के लिए प्रदर्शन कर रहे थे. प्रदर्शन करते हुए लोगों ने प्रतिबंधित क्षेत्र की ओर बढ़ने का प्रयास किया. जिसके बाद पुलिस और अभ्यर्थियों के बीच झड़प हो गई. बिहार शारीरिक शिक्षा एंव स्वास्थ्य अनुदेशक संघ ने 'छात्र-शिक्षक का तुम करो सम्मान, तभी होगा राष्ट्र का निर्माण' बैनर के तले विरोध प्रदर्शन किया.

प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रदर्शन करने जा रहे एसटीईटी के अभ्यर्थियों को पुलिस ने रोका.

JDU राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह बोले- जवानों की तरह किसानों को भी मिले पेंशन

बिहार शारीरिक शिक्षा एंव स्वास्थ्य अनुदेशक संघ ने बैनर के तले सभी से पटना चलो, पटना चलो की अपील की है. बता दें कि STET 2019 पास अभ्यर्थियों काफी समय से नियुक्ति की मांग कर रहे है. कुछ दिनों पहले टीईटी शिक्षक संघ के प्रदेश संयोजक अमित विक्रम भी कह चुके है कि सभी एसटीईटी पास अभ्यर्थियों को नौकरी की गारंटी मिले, नहीं तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें