छात्र को घर से बुलाया और मार दी गोली

Malay, Last updated: 22/01/2020 10:18 AM IST
दीघा थाना क्षेत्र के जमखारी मोहल्ले के मजदूर रामेश्वर का छोटा बेटा रोहित मैट्रिक का छात्र था। वह दानापुर डीएवी में पढ़ रहा था। घर वालों को उससे तमाम उम्मीदें थीं, लेकिन सोमवार की रात विपदा की ऐसी आंधी...
जवान बेटे की मौत के बाद फूट-फूट कर रोती मां और ढांढस बंधातीं पड़ोस की महिलाएं।

दीघा थाना क्षेत्र के जमखारी मोहल्ले के मजदूर रामेश्वर का छोटा बेटा रोहित मैट्रिक का छात्र था। वह दानापुर डीएवी में पढ़ रहा था। घर वालों को उससे तमाम उम्मीदें थीं, लेकिन सोमवार की रात विपदा की ऐसी आंधी आई कि घर का चिराग ही बुझ गया। रात में रोहित को फोन आया और वह घर से निकल गया। काफी देर बाद भी जब वह घर वापस नहीं आया तो परिवार वाले परेशान हो गए। फोन लगाकर थक गए, लेकिन रोहित से बात नहीं हो पाई। सुबह क्षेत्र के ही रामजी चक के पास गंगा किनारे उसकी लाश मिली। सिर में गोली लगने से आसपास खून फैला था। घटना की सूचना मिलते ही रामेश्वार के घर में कोहराम मच गया। मां की हालत काफी खराब है। जवान बेटे की मौत के सदमे से वह बार-बार बेहोश हो जा रही है।

आक्रोश की आग में जाम 
घटना की सूचना मिलते ही क्षेत्र के लोगों में आक्रोश फूट पड़ा। हर लोग दीघा-कुर्जी मुख्य मार्ग स्थित पाटलिपुत्रा रेल परिसर के सामने पहुंच गए। टायर जलाकर सुबह 9 से लेकर 11 बजे तक लोगों ने सड़क जाम रखी। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की। जाम के काराण सड़क पर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई। कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई, लेकिन जाम खत्म कराने में घंटों मशक्कत करनी पड़ी।

प्यार में हत्या की आशंका 
घटना को लेकर पुलिस की आशंका कई बिंदुओं पर है। हत्या के पीछे किसी दोस्त का हाथ माना जा रहा है। आशंका तो प्यार में हत्या को लेकर भी जतायी जा रही है। हालांकि पुलिस इस मामले में अभी कुछ बताने को तैयार नहीं है। पुलिस का दावा है कि वह हत्या के खुलासे के करीब है। आरोपित को भी बहुत जल्द पकड़ लिया जाएगा। कुछ युवकों को हिरासत में लेकर दीघा थाने में पूछताछ भी चल रही है। 

फोन में राज 
रोहित का फोन गायब है, लेकिन उससे हुई आखिरी बात ही कातिल के करीब ले जाएगी। सर्विलांस से काफी हद तक राज खुला है। घटना के पूर्व फोन करने वाले की जानकारी मिलने के बाद ही पुलिस के कदम हत्यारे की तरफ बढ़ेंगे।

घटना में पुलिस को कई सुराग मिले है, जिनके आधार पर बहुत जल्द कातिल गिरफ्त में होगा। 
- उपेंद्र कुमार शर्मा एसएसपी

अन्य खबरें