दिल्ली में आग से बिहार के 9 की मौत

Malay, Last updated: Tue, 24th Dec 2019, 12:00 PM IST
दिल्ली के किराड़ी क्षेत्र में एक तीन मंजिला आवासीय एवं वाणिज्यिक इमारत में भीषण आग लगने से तीन बच्चों समेत कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई। आग रविवार की देर रात 12:30 बजे लगी। इस हादसे में 3 लोगों की...
दिल्ली के किराड़ी क्षेत्र में एक तीन मंजिला आवासीय एवं वाणिज्यिक इमारत में भीषण आग लगने से तीन बच्चों समेत कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई।

दिल्ली के किराड़ी क्षेत्र में एक तीन मंजिला आवासीय एवं वाणिज्यिक इमारत में भीषण आग लगने से तीन बच्चों समेत कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई। आग रविवार की देर रात 12:30 बजे लगी। इस हादसे में 3 लोगों की मौत वहीं गई, जबकि 6 अन्य लोगों की मौत इलाज के दौरान हुई। 

इमारत के भूतल में कपड़ों का एक गोदाम था और अन्य मंजिलों पर आवास थे। फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद तड़के 3:50 बजे आग पर काबू पाया। आग जिस वक्त लगी उस वक्त गोदाम में कुछ लोग सो रहे थे। बताया जा रहा है कि सभी मृतक बिहार के हैं। इनमें पांच दरभंगा और चार मधुबनी के रहने वाले हैं। 

सोमवार दोपहर दिल्ली सरकार ने मुआवजे का ऐलान किया। हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को सरकार 10-10 लाख रुपए सहायता राशि देगी। दिल्ली सरकार की तरफ से सतेंद्र जैन ने बताया कि मामले में एसडीएम स्तर की जांच होगी। सात दिन के भीतर हादसे की वजह का पता लगाया जाएगा। पुलिस ने बताया कि गोदाम में सुरक्षा उपाय नहीं किए गए थे। आग बुझाने के लिए सेफ्टी उपकरण नहीं थे और गोदाम से निकलने के लिए भी सिर्फ एक ही सीढ़ियां थीं।  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें