सभी राज्य और जिला स्तरीय स्पर्धा अभ्यास अगले आदेश तक स्थगित

Malay, Last updated: 15/03/2020 04:39 PM IST
कोरोना वायरस से सुरक्षा के लिए बिहार सरकार द्वारा जारी निर्देश के बाद राज्य के खेल आयोजनों पर भी प्रभाव पड़ा है। खेल संघों के पदाधिकारियों ने इसको लेकर अपने-अपने आदेश जारी किए हैं। राजधानी का प्रमुख...
खेल परिसर के गेट पर लगी सूचना।

कोरोना वायरस से सुरक्षा के लिए बिहार सरकार द्वारा जारी निर्देश के बाद राज्य के खेल आयोजनों पर भी प्रभाव पड़ा है। खेल संघों के पदाधिकारियों ने इसको लेकर अपने-अपने आदेश जारी किए हैं। राजधानी का प्रमुख ऊर्जा स्टेडियम को 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है। ऊर्जा स्टेडियम के बंद हो जाने के कारण दो बड़े खेल आयोजन तत्काल स्थगित हो जाएंगे। 

इस स्टेडियम में 17 मार्च से अखिल भारतीय सुखदेव नारायण मेमोरियल अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन होना था। इसकी सारी तैयारियां पूरी कर ली गईं थी। इसी स्टेडियम में 24 मार्च से वशिष्ठ नारायण मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन होना था। इसकी भी तैयारी पूरी कर ली गई थी। इस आयोजन पर भी फिलहाल ब्रेक लग जाएगा। कोरोना वायरस के कारण ही विष्णुदेव बाबू मेमोरियल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट को बीच में ही रोक दिया गया है। 15 मार्च से फुलफरास (मधुबनी) में आयोजित होने वाले आजाद कप क्रिकेट टूर्नामेंट को भी रोक दिया गया है। भागलपुर में 16 मार्च से आयोजित होने वाले भागलपुर प्रीमियर लीग को बंद कर दिया गया है।

14 मार्च से जिला क्रिकेट के सारे कार्यक्रम रद्द 
कोरोना वायरस के इफेक्ट को देखते हुए पटना जिला क्रिकेट संघ, पूर्णिया जिला क्रिकेट संघ ने भी आदेश जारी किया है। पटना जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव अरुण कुमार सिंह ने आदेश जारी करते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए और बिहार सरकार के लिए गए निर्णय के आलोक में तत्काल प्रभाव से 14 मार्च से जिला क्रिकेट के सारे कार्यक्रमों को अगले आदेश तक रद्द किया जाता है। इस दौरान किसी भी तरह मैचों और अभ्यास सत्र को भी तत्काल प्रभाव से रोका जाता है। पूर्णिया जिला क्रिकेट संघ के तदर्थ कमेटी के चेयरमैन राजेश ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि सभी सदस्यों एवं खिलाड़ियों को सूचित किया जाता है कि सरकार के द्वारा जारी दिशा निर्देश के अंतर्गत कोरोना वायरस से सुरक्षा हेतु पूर्णिया जिला क्रिकेट संघ के द्वारा होने वाले किसी भी तरह के क्रिकेट प्रतियोगिता एवं कैंप को अगले आदेश तक स्थगित किया जाता है।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें