पटना

बॉलीवुड हस्तियों ने अम्फान चक्रवात से प्रभावित लोगों की सुरक्षा की कामना की

Malay, Last updated: 21/05/2020 04:38 PM IST
amfan

फिल्मकार शूजित सरकार और कलाकारों ताप्सी पन्नू तथा राजकुमार राव समेत बॉलीवुड की विभिन्न हस्तियों ने बृहस्पतिवार को कहा कि वे पश्चिम बंगाल और ओडिशा में चक्रवात अम्फान से प्रभावित लोगों को लिये प्रार्थना कर रहे हैं।

इस प्रचंड चक्रवाती तूफान से कम से कम 12 लोगों मौत हो चुकी है तथा कोलकाता और पश्चिम बंगाल के कई हिस्से तबाह हो गए हैं। चक्रवात के चलते बड़ी तादाद में पेड़ उखड़ गए हैं, हजारों घरों को भारी नुकसान पहुंचा है। राज्य के निचले इलाकों को काफी नुकसान हुआ है। 

कोलकाता में ही मौजूद शूजित ने ट्विटर पर लिखा कि उन्होंने कभी भी ''इतनी ठंडी और विनाशकारी हवाएं'' महसूस नहीं की। उन्होंने लिखा, बंगाल को इस तबाही से बाहर निकलने के लिये बहुत सहयोग की जरूरत पड़ेगी। उखड़े हुए पेड़ और तबाह हो चुके घर...कुछ इलाकों में हालात सामान्य होने में सालों लग सकते हैं।

अभिनेत्री तापसी पन्नू ने शूजित के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि लोग मिलजुल कर इस स्थिति का मजबूती से सामना करेंगे। तापसी पन्नू ने लिखा, इन हालात का भी मिलकर सामना करेंगे। यह दशक हमारी परीक्षा ले रहा है। हम सबको मिलकर इससे निपटने होगा। मैं यही उम्मीद रखती हूं।

वहीं अभिनेत्री भूमि पेडनेकर ने भी शूजित की पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, सर, हम सभी देश के पूर्वी तट के नजदीक रह रहे लोगों की सुरक्षा की कामना कर रहे हैं। यह बहुत दुखद है। सभी सुरक्षित रहें।

फिल्मकार करण जौहर ने ट्वीट किया, क्या इस साल कुछ और बुरा होना बाकी है। बंगाल सुरक्षित रहे....हम सभी आपकी सुरक्षा की कामना कर रहे हैं। 

अभिनेता राजकुमार राव चक्रवात के चलते हुए मौतों को लेकर बेहद दुखी हैं। उन्होंने ट्वीट किया, अम्फान चक्रवात से प्रभावित लोगों के साथ मेरी संवेदनाएं और कामनाएं है। इसमें जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि। पश्चिम बंगाल और ओडिशा के लिये प्रार्थना करें। मौसम विभाग के मुताबिक अम्फान राज्य में बीते 100 साल में आया सबसे भीषण चक्रवाती तूफान है।

अन्य खबरें