सोशल मीडिया पर धमकी के बाद युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास

Sunil, Last updated: Fri, 21st Feb 2020, 2:01 PM IST
पहले फेसबुक पर आत्मदाह की धमकी दी फिर हाजीपुर वार्ड नंबर 11 का रहने वाला राजीव ब्रह्मर्षि बेली रोड स्थित बिहार पुलिस मुख्यालय के सामने पहुंच गया। उसके साथ अन्य सात युवक भी वहां पहुंचे थे। इससे बेली...
man

पहले फेसबुक पर आत्मदाह की धमकी दी फिर हाजीपुर वार्ड नंबर 11 का रहने वाला राजीव ब्रह्मर्षि बेली रोड स्थित बिहार पुलिस मुख्यालय के सामने पहुंच गया। उसके साथ अन्य सात युवक भी वहां पहुंचे थे। इससे बेली रोड पर थोड़ी देर के लिए अफरातफरी की स्थिति बन गयी।

पहले से मौजूद पुलिस बल ने किसी तरह युवक को आत्मदाह करने से रोका। इसके बाद राजीव समेत प्रभात कुमार उर्फ राम कुमार, अमित कुमार, गुलशन मिश्रा, सुमित सरकार, नीतेश कुमार, हर्ष कुमार और प्रेम प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया गया। बाद में सभी को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया।

बकौल शास्त्रीनगर थानेदार विमलेंदु कुमार सभी को जेल भेज दिया गया। बाकी के युवकों पर राजीव को आत्मदाह के लिए उकसाने और माहौल को अशांत करने का आरोप है। राजीर्व ंहदू पुत्र संगठन के संयोजक हैं। उनकी मांग थी कि फुलवारीशरीफ इलाके में हाल ही में हुए तनाव के दौरान गिरफ्तार किये गये नरेश सम्राट और अन्य लोगों को जेल से छोड़ दिया जाये। वहां पक्षपातपूर्ण कार्रवाई की गई है। अपनी इस मांग को लेकर बीते 12 फरवरी को राजीव ने फेसबुक पर आत्मदाह करने से संबंधित एक पोस्ट जारी किया था।

दमकल और अतिरिक्त बल पहले से था तैनात
बिहार पुलिस मुख्यालय के सामने किसी तरह का हंगामा न हो जाये, लिहाजा पहले से ही पूरी तैयारी कर ली गयी थी। दमकल दस्ते को पुलिस ने बुला लिया था। अतिरिक्त जवानों की तैनाती भी कर दी गयी थी। इधर, जैसे ही आत्मदाह में शामिल युवक पुलिस को दिखे, उन्हें रोककर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें