सड़क जाम ने ठप कर दिया कारोबार

Malay, Last updated: 19/02/2020 03:59 PM IST
वैसे तो पटना में शॉपिंग के लिए एक से बढ़कर एक जगह है।  लेकिन, हथुआ बाजार और खेतान मार्केट में खासकर कपड़ा दुकानों का बोलबाला है। यहां बच्चों के कपड़े, कुर्ता पैजामा, सूट-पैंट,सलवार सूट, लहंगा,साड़ी...
हथुआ मार्केट जाने वाले रास्ते में हर समय लगा रहता है जाम।

वैसे तो पटना में शॉपिंग के लिए एक से बढ़कर एक जगह है।  लेकिन, हथुआ बाजार और खेतान मार्केट में खासकर कपड़ा दुकानों का बोलबाला है। यहां बच्चों के कपड़े, कुर्ता पैजामा, सूट-पैंट,सलवार सूट, लहंगा,साड़ी की खुदरा व थोक की करीब 2500 दुकानें हैं, लेकिन अब यहां कारोबारियों की दुकानें में आधे से भी कम ग्राहक हो गये हैं।  

हथुआ बाजार, खेतान मार्केट में जाम लगने की वजह से यहां ग्राहकों को दुकानों में पहुंचने के लिए जद्दोजहद करनी पड़ती है। वन-वे सड़क होने के बावजूद यहां भीषण जाम लगता है। फुटपाथी दुकानदार भी सड़क पर अतिक्रमण कर अपनी दुकान चला रहे हैं। लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है। यहां पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं है। वहीं सड़क के बीच में नमामि गंगा योजना को लेकर जहां-तहां सड़कें खोद दी गयी हैं। लोगों की शिकायत है कि बाकरगंज से लेकर खेतान मार्केट तक कहीं ट्रैफिक पुलिस की तैनाती तक नहीं है। इसको को लेकर हिन्दुस्तान स्मार्ट ने कारोबारियों से बातचीत की।

बांकरंगज से लेकर हथुआ मार्केट तक कहीं ट्रैफिक की पुलिस की तैनाती नहीं है। कई बार प्रशासन को कहा, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। जाम के कारण हमारी दुकानों में आधे से भी कम ग्राहक आ रहे हैं। 
-नरेश अग्रवाल, कपड़ा व्यापारी

प्रशासन चाहे तो उद्योग भवन के पीछे पार्किंग की व्यवस्था कर सकती है। वन-वे होने के बावजूद  बाकरंज, गांधी मैदान की तरफ से गाड़ियां लेकर लोग आ जाते हैं,  जिससे हमेशा जाम की समस्या बनी रहती है। 
-बिनोद कुमार, कारोबारी

हथुआ, खेतान मार्केट में ट्रैफिक पुलिस की तैनाती की गई है। नमामि गंगा योजना की वजह से मुख्य सड़क कई जगह खोद दी गयी हैं। इस कारण वहां जाम लग रहा है। - डी अमरकेश, ट्रैफिक एसपी  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें