VIDEO- मासूमों को कुचलने वाला पीट-पीटकर मार डाला गया

Malay, Last updated: Thu, 27th Jun 2019, 12:10 AM IST
हर दिन की तरह मंगलवार की रात भी गर्मी बहुत थी। कुम्हरार की जकी-उल-हक झुग्गी बस्ती में रहने वाले कई परिवार अपने बच्चों के साथ सड़क किनारे सो रहे थे। रात के पौने दो बजे अचानक यह इलाका चीखों से गूंज उठा।...
हे भगवान, क्यों छीन लिया मेरे कलेजे के टुकड़ों को?

हर दिन की तरह मंगलवार की रात भी गर्मी बहुत थी। कुम्हरार की जकी-उल-हक झुग्गी बस्ती में रहने वाले कई परिवार अपने बच्चों के साथ सड़क किनारे सो रहे थे। रात के पौने दो बजे अचानक यह इलाका चीखों से गूंज उठा। चीख सुन जब लोगों की आंखें खुलीं तो बगल में तीन बच्चे मरे पड़े थे, एक बच्चा तड़प रहा था। बच्चों को रौंदने वाली हत्यारी कार आगे पोल से टकराकर खड़ी हुई थी। अपने बच्चों का खून देख भीड़ कार पर टूट पड़ी। चालक और उसके साथी को इतना मारा कि चालक ने वहीं दम तोड़ दिया, दूसरा अस्पताल में भर्ती है।

कुम्हरार नया टोला के पास जकी-उल-हक झुग्गी बस्ती के लोग सड़क के किनारे बने बॉक्स नाला के स्लैब पर सो रहे थे। मंगलवार की रात लगभग पौने दो बजे पटना से फतुहा की तरफ जा रही एसयूबी कार बेकाबू होकर स्लैब पर चढ़ गई। सो रहे लोगों को कुचलते हुए कार खंभे से टकराई और तेज आवाज हुई। आवाज सुन लोग मौके पर पहुंच गए और कार से उतरकर भाग रहे चालक व एक अन्य युवक को पकड़ लिया। चालक नवादा के हिसुआ निवासी सौरभ गांगुली की  पीट-पीटकर हत्या करने के बाद कार सवार मनीष को भी अधमरा कर दिया गया। जब घायल बच्चों को अस्पताल ले जाया गया तो वहां डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। लोगों का कहना है कि कार की रफ्तार 100 के पार रही होगी। तभी पोल से टकराने के बाद वह टूटकर गिर गया। आशंका है कि कार चालक नशे में रहे होंगे।

जिस सड़क पर लिया था जन्म वहीं तोड़ा दम
जिन तीनों की तस्वीर आप ऊपर देख रहे हैं, आज वे इस दुनिया में नहीं हैं। जिस सड़क किनारे तीनों ने जन्म लिया था, आज वहीं उन्होंने दम तोड़ा। कबाड़ चुनकर जिंदगी गुजारने वाले इन तीनों के भी साहब बनने के सपने थे। पोस्टमार्टम के बाद एनएमसीएच से जब शव घर आया तो बच्चों की मां का कलेजा फट गया। घरवालों का रोना देख हर किसी की आंख में आंसू आ गए। प्रशासन की तरफ से परिजनों को सहायता दी गई है।

हत्यारी होती जा रही भीड़
- 29 जनवरी 2019 अररिया में चार चोर एक घर में घुसे थे। आहट से घर वाले जाग गए और हल्ला होने के बाद तीन चोर तो भाग गए, लेकिन काबुल नाम के एक बदमाश को भीड़ ने पीटकर मार डाला।
- 2 जनवरी 2019 नालंदा के दीपनगर के थाना मघरा सराय में राजद नेता की हत्या के बाद विरोध में भीड़ ने रंजन और संटू को पीट-पीटकर मार डाला। 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें