पटना

पटना में कोल्ड डे, तापमान सामान्य से आठ डिग्री नीचे पहुंचा

Malay, Last updated: 27/12/2019 09:47 AM IST
राजधानी सहित आसपास के इलाकों में कोल्ड डे जैसे हालात हैं। सुबह से शाम तक तापमान सामान्य से आठ डिग्री तक नीचे बना हुआ है। जबकि रात में तापमान सामान्य स्तर पर बने होने के कारण सुबह में घने कोहरे का...
Patna news

राजधानी सहित आसपास के इलाकों में कोल्ड डे जैसे हालात हैं। सुबह से शाम तक तापमान सामान्य से आठ डिग्री तक नीचे बना हुआ है। जबकि रात में तापमान सामान्य स्तर पर बने होने के कारण सुबह में घने कोहरे का सामना करना पड़ रहा है। गुरुवार को पटना का अधिकतम तापमान सामान्य से आठ डिग्री नीचे गिरकर 16.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। जबकि न्यूनतम अब भी 10.6 पर बना हुआ है। आर्द्रता 84 से 93 फीसदी के बीच होने के कारण धुंध भी छा रहा है। शहर में पूरे दिन आंशिक बादल और धुंध छा रहे हैं। हालांकि, गुरुवार को दिन में दो घंटे अच्छी धूप खिली थी। मगर ठंडी पछुआ हवा की रफ्तार आठ किलोमीटर प्रतिघंट पर पहुंच जाने के कारण कनकनी बढ़ गई।

अभी और बढ़ेगी ठंड
पटना में आने वाले 48 घंटे में तापमान और नीचे जाने की संभावना है। रात का तापमान सामान्य से दो से तीन डिग्री तक नीचे जाने के आसार बने हुए हैं। पछुआ के साथ उत्तरी ठंडी हवा बिहार पहुंच रहे हैं। उत्तर भारत में हो रही बर्फबारी और कड़ाके की ठंड का असर बिहार सहित राजधानी तक देखने को मिलेगा। शाम में आसमान साफ रहने के कारण धरती तेजी से ठंडी हो रही है। इससे कंपकंपी बढ़ने वाली है।

नए साल में बारिश के आसार
पटना सहित प्रदेशभर में दो और तीन जनवरी को बारिश के आसार हैं। बंगाल की खाड़ी से पूर्वी भारत तक बने ऊपरी हवा के चक्रवात का असर देखने को मिलेगा। पश्चिमी विक्षोभ के कारण भी बादल बिहार पहुंचेंगे। दो दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। हल्की बूंदाबांदी होने के आसार हैं।

अन्य खबरें